बॉलीवुड

कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं ये अभिनेत्रियां, एक को तो दो लोगों ने साथ में सोने के लिए..’

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है. गौरतलब है कि, कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री का एक घिनौना सच है. आइए आज आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं जिन्हें गलत तरह के ऑफर दिए गए थे, लेकिन उन एक्ट्रेसेस ने समझौते से इंकार कर दिया था.

राधिका आप्टे (Radhika Apte)…

Radhika Apte

राधिका ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ ही हिंदी सिनेमा में भी काम किया है. उन्हें बंगाली, तमिल, तेलुगु, मलायलम फिल्मों में भी देखा गया है. साल 2018 में अक्षय कुमार के साथ आई फ़िल्म ‘पैडमैन’ के दौरान काफी चर्चाओं में रही थी. इस फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया था कि, वे कास्टिंग काउच का सामना आकर चुकी है. उन्हें एक बॉलीवुड अभिनेता ने समझौते के लिए कहा था और बदले में एक फिल्म की पेशकश की थी.

सुरवीन चावला (Surveen Chawla)…

surveen chawla

अपनी ख़ूबसूरती से लाखों दिलों को जीतने वाली अभिनेत्री सुरवीन चावला ने कई टीवी धारावाहिकों में काम किया है, वहीं वे कई फिल्मों का भी हिस्सा रही. उन्हें कास्टिंग काउच का सामना साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के दौरान परना पड़ा था. उन्हें समझौते के लिए कहा गया था और उन्होंने इससे साफ़ इंकार कर दिया था. सुरवीन ने आगे बताया था कि, हिंदी सिनेमा में उनके साथ ऐसा नहीं हुआ था.

कल्कि कोएच्लिन (Kalki Koechlin)…

Kalki Koechlin

कल्कि कोएच्लिन अब फिल्मों में कम ही नज़र आती है. साल 2009 में उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. वे भी कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी है. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसे स्वीकार किया था. कल्कि के मुताबिक़, मेरे भारत से न होने के चलते लोगों को यह लगता था कि आसानी से मेरा फायदा उठाया जा सकता है, हालांकि मैंने कोई समझौता नहीं किया.

टिस्का चोपड़ा (Tisca Chopra)…

Tisca Chopra

टिस्का चोपड़ा बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्री हैं. आई फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुकी टिस्का चोपड़ा को अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ में ईशान की मां के किरदार के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है. टिस्का बता चुकी है कि, उन्हें करियर की शुरुआत में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था.

एली अवराम (Elli Avram)…

Elli Avram

करियर के शुरुआती दिनों में एली अवराम को इस तरह की घिनौनी घटनाओं का सामना करना पड़ा है. उन्होंने इस बात को अपने एक साक्षात्कार में स्वीकार किया था. उनके मुताबिक़, उन्हें दो फ़िल्म निर्देशकों ने गलत तरह के संकेत दिए थे. उन्होंने सुरवीन को अपने साथ सोने के लिए कहा था. लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें कोई भाव नहीं दिया.

Back to top button