बॉलीवुड

जब रेखा के प्यार में अमिताभ ने कर दी थी एक शख़्स की पिटाई और खुल गई दोनों के रिश्ते की सच्चाई

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और गुजरे ज़माने की सदाबहार एवं ख़ूबसूरत अभिनेत्री रेखा का प्यार किसी से छिपा नहीं है. अमिताभ और रेखा का अफेयर बॉलीवुड के सबसे चर्चित अफेयर में से एक होता है. आज भी अक्सर दोनों के अफ़ेयर को लेकर बातें होती रहती है. अमिताभ शादीशुदा होने के बावजूद रेखा को अपना दिल दे बैठे थे, वहीं रेखा को भी शादीशुदा अमिताभ बच्चन से कोई परहेज नहीं था.

रेखा और अमिताभ बच्चन का अफ़ेयर करीब पांच सालों तक चला था. साल 1981 में आई फ़िल्म ‘सिलसिला’ के साथ ही दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था. इस फ़िल्म में जया बच्चन ने भी काम किया था. ‘सिलसिला’ के बाद रेखा और अमिताभ ने कभी किसी फ़िल्म में साथ काम नहीं किया.

बता दें कि, रेखा और अमिताभ बच्चन की नजदीकी फ़िल्म ‘दो अनजाने’ से बढ़ी थी. यह फ़िल्म साल 1976 में प्रदर्शित हुई थी. अमिताभ और रेखा का अफेयर लंबे समय से चल रहा था, हालांकि उनका रिश्ता एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान उजागर हुआ था, जब अमिताभ बच्चन ने एक शख़्स की पिटाई कर दी थी.

दरअसल, फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के लिए एक बार अमिताभ बच्चन और रेखा जयपुर में मौजूद थे. फ़िल्म की शूटिंग चल रही थी और शूटिंग देखने के लिए आस-पास से कई लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. भीड़ में एक शख़्स रेखा को देखकर उन पर डोरे डालने लगा. फिल्म की यूनिट ने उस आदमी को समझाने की खूब कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना.

जब शख़्स नहीं माना और वह रेखा पर लगातार फब्तियां कसने लगा तो अमिताभ बच्चन को गुस्सा आ गया और बिग बी ने उस शख़्स को सबके सामने पीट दिया. ऐसे में मीडिया में खबरें फ़ैल गई कि, अमिताभ के दिल में रेखा के लिए प्यार है. तब ही उन्होंने शख़्स की पिटाई कर दी. इस तरह दोनों के रिश्ते का सच सबके सामने आ गया था.

दूसरी ओर अमिताभ बच्चन का गृहस्थ जीवन भी डगमगाने लगा और जया एवं अमिताभ की शादीशुदा ज़िंदगी में तनाव पैदा होने लगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि, इसके बाद बिग बी ने रेखा के साथ काम न करने की कसम खा ली और फिर दोनों का रिश्ता टूटने के कगार पर पहुंच गया. बहुत जल्द ही रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी का अंत हो गया. हालांकि इसके बाद रेखा, अमिताभ और जया बच्चन ने एक साथ फ़िल्म ‘सिलसिला’ में काम किया था. इस फ़िल्म का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था.

Back to top button