बॉलीवुड

पत्नी के होते हुए इन स्टार्स ने लड़ाया दूसरी औरत से इश्क, सनी-सलमान के पिता ने तो की थी 2 शादी

हिंदी सिनेमा में शादीशुदा अभिनेता का किसी दूसरी महिला से इश्क लड़ाना या उसे अपनी दूसरी पत्नी बनाना आम बात है. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हुए हैं जिन्होंने पत्नी के होते हुए दूसरी औरत या एक्ट्रेस से इश्क लड़ाया और कईयों ने तो उनसे शादी भी कर ली. हालांकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी का भी साथ नहीं छोड़ा और उन्हें तलाक नहीं दिया. आइए आज आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताते हैं…

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने कुल दो शादियां की थी. धर्मेंद्र की पहली शादी महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हो गई थी. इसके बाद जब धर्मेंद्र ने फिल्मों में एंट्री ली तो उनका दिल दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी पर आ गया था. वहीं हेमा को भी धर्मेंद्र से प्यार हो गया. धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया और उन्होंने साल 1980 में हेमा मालिनी से शादी कर ली. धर्मेंद्र के कुल 6 बच्चे हैं. पहली पत्नी प्रकाश कौर से 4 बच्चे और हेमा से दो बेटियां हैं.

सनी देओल और डिंपल कपाड़िया…

जाने-माने अभिनेता सनी देओल भी कुछ-कुछ अपने पिता धर्मेंद्र के नक्शेकदम पर चलते हुए दिखाई दिए. साल 1983 में अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही उन्होंने पूजा से शादी कर ली थी, हालांकि शादी के बाद उनका नाम मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से जुड़ा था. वहीं अमृता सिंह के साथ भी उनके अफेयर की चर्चा रही. सनी देओल ने अपनी पत्नी पूजा को तलाक नहीं दिया और डिंपल का साथ भी बना रहा. हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए थे.

महेश भट्ट और सोनी राजदान…

हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. महेश की पहली पत्नी लॉरेन ब्राइट थी. शादीशुदा होते हुए उनका अफेयर सोनी राजदान से चला था. सोनी से महेश ने मुस्लिम धर्म स्वीकार कर विवाह रचा लिया था और उन्होंने लॉरेन को भी तलाक नहीं दिया था. गौरतलब है कि, महेश भट्ट और सोनी अभिनेत्री आलिया भट्ट के माता-पिता हैं.

जया प्रदा और श्रीकांत नहाटा…

बॉलीवुड की जानी मानी और ख़ूबसूरत एक्ट्रेस जया प्रदा की शादी साल 1986 में फिल्म निर्देशक श्रीकांत नहाटा से हुई थी. जयाप्रदा श्रीकांत नहाटा की दूसरी पत्नी है. श्रीकांत ने जया से पहले एक और शादी की थी. अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना श्रीकांत ने जया प्रदा संग सात फेरे लिए थे. इसके चलते जया को कभी शादी के बाद भी पत्नी का दर्जा प्राप्त नहीं हो सका.

सलीम खान और हेलन…

गुजरे जमाने के मशहूर पटकथा लेखक और अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान ने दो शादियां की है. पहली शादी उन्होंने सलमा खान से साल 1964 में की थी और फिर 17 सालों के बाद दूसरी शादी सलमा को तलाक दिए बिना अभिनेत्री हेलन से की थी. हालांकि आज सभी लोगों के बीच में एक ख़ास रिश्ता है.

राज बब्बर और स्मिता पाटिल…

गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता रहे राज बब्बर भी इस सूची में शामिल है. शादीशुदा राज बब्बर को दिवंगत अदाकारा स्मिता पाटिल से प्यार हो गया था और आगे जाकर दोनों विवाह बंधन में बंध गए. राज बब्बर ने पहली पत्नी नादिरा को तलाक दिए बिना स्मिता से दूसरी शादी की थी. हालांकि बहुत जल्द स्मिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था और इस खालीपन को भरने के लिए राज दोबारा नादिरा के पास आ गए थे. बता दें कि, राज अब एक अभिनेता के साथ ही राजनेता भी है. वे कांग्रेस पार्टी का हिस्सा है.

गोविंदा और रानी मुखर्जी…

सुपरस्टार गोविंदा ने फिल्मों में कदम रखने के साथ ही सुनीता से शादी कर ली थी. वहीं बाद में उन्हें अभिनेत्री रानी मुखर्जी से प्यार हो गया था. हालांकि जब सुनीता को इस बात की ख़बर लगी तो गोविंदा का गृहस्थ जीवन डगमगाने लगा और दोनों के रिश्ते का अंत हो गया. आज गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

Back to top button