विशेष

अभिनेता कुमार गौरव की होने वाली थी राज कपूर की बेटी से शादी, लेकिन दुल्हन बनी संजय दत्त की बहन

राजेंद्र कुमार के बेटे एक्टर कुमार गौरव 1981 में आई फिल्म ‘लव स्टोरी’ से रातों-रात छा गए थे. वह भारत के सुपरस्टार बन चुके थे. एक्टर कुमार गौरव पहले राज कपूर के दामाद बनने वाले थे. लेकिन किस्मत का ऐसा फेर हुए कि वह संजय दत्त के जीजा बन गए. राजेंद्र कुमार के बेटे एक्टर कुमार गौरव उन एक्टर्स में शामिल थे जो अपनी पहली फिल्म के बाद ही लोगों के दिलों में जगह बना चुके थे. लेकिन कुमार गौरव सिर्फ एक फिल्म में ही चमक पाए थे उसके बाद वह इस इंडस्ट्री से गायब हो गए.

कुमार गौरव की पहली फिल्म 1981 में आई ‘लव स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. लोगों को ऐसा लगा कि उन्हें बॉलीवुड का नया सुपरस्टार मिल चुका है. लेकिन उनका स्टारडम ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया. अपने फ़िल्मी करियर में फ़ैल होने के बाद भी कुमार गौरव चर्चा में बने रहे थे. इसकी सबसे बड़ी वजह थी उनकी लव स्टोरी.

कुमार गौरव की सबसे पहले रीमा से होने वाली थी शादी

आज कुमार गौरव संजय दत्त की बहन के पति है. कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से विवाह रचाया है. लेकिन संजय की बहन से पहले कुमार गौरव की शादी राज कपूर की बेटी रीमा कपूर से होने वाली थी.

विजयता बनी थी रीमा से रिश्ता तोड़ने का कारण

राज कपूर और राजेंद्र कुमार उस समय बड़े अच्छे दोस्त हुआ करतें थे. कुमार गौरव की पहली ही फिल्म के जबरदस्त सफल होने के बाद राज कपूर उनसे काफी प्रभावित हुए थे. इसलिए वह जल्द से जल्द उन्हें अपना दामाद बनाना चाहते थे. कुमार गौरव और रीमा कपूर भी इस शादी के लिए राज़ी हो गए थे. लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन दोनों का रिश्ता बहुत जल्द ही टूट गया. इन दोनों का रिश्ता टूटने की वजह बनी थी उस जमाने की एक्ट्रेस विजयता पंडित.

विजयता पंडित ने फिल्म ‘लव स्टोरी’ में कुमार गौरव के साथ काम किया था. जिसके बाद से ही इन दोनों की अफेयर की खबरें बाज़ार में आने लगी थी. फिल्म के बाद से ही दोनों को हर जगह स्पॉट किया जानें लगा. जब रीमा के पास इन दोनों की इस तरह की खबरे पहुची तो रीमा ने भी उनसे अपना रिश्ता तोड़ लिया. लेकिन कुमार गौरव और विजयता पंडित भी एक दूसरे के साथ आगे तक नहीं चल सके. दोनों ही एक दूसरे से प्यार करतें थे लेकिन शादी नहीं कर सके. ख़बरों की माने तो इनकी लव स्टोरी में राजेंद्र कुमार आ गए थे. राजेंद्र कुमार विजयता को अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं करना चाहते थे.

इस कहानी के ख़त्म होने के बाद कुमार गौरव का नाम संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से जुड़ गया. नम्रता को कुमार काफी अच्छे लगते थे. 1984 में इन दोनों ने शादी करने से पहले एक दूसरे को दो साल तक डेट किया था. अब कुमार गौरव फिल्मों से काफी दूर रहते है. कुमार गौरव ने बाद में कई अन्य फिल्मों में भी काम किया था लेकिन उनकी पहली फिल्म के बाद ही वह बुरी तरह से फ्लॉप हो गए. उसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दुरी बना ली थी.

Back to top button