बॉलीवुड

टूटने के कगार पर आ गया था शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा का रिश्ता, दोनों होने वाले थे अलग, लेकिन..’

हिंदी सिनेमा की हिट एंड फिट अभिनेत्रियों की सूची में टॉप में शुमार शिल्पा शेट्टी अक्सर चर्चाओं में बनी रहती है. 90 के दशक में अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती से लाखों-करोड़ों दिलों को जीतने वाली शिल्पा शेट्टी अब फिल्मों में नज़र नहीं आती हैं, लेकिन वे सुर्ख़ियों में बने रहने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ती है.

शिल्पा शेट्टी फिल्मों में अब मुख्य भूमिकाएं नहीं निभाती है. बता दें कि, शिल्पा अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती है. शिल्पा ने साल 2009 में जाने-माने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी. दोनों का एक बेटा है और दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं, लेकिन दोनों के जीवन में एक ऐसा मौक़ा भी आया था जब दोनों का रिश्ता टूटने के कगार पर आ गया था.

यूं तो शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे चर्चित और सफ़ल जोड़ियों में से एक माना जाता है और दोनों को फैंस से काफी प्यार भी मिलता है. इस कपल की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, हालांकि एक समय दोनों के रिश्ते में दरार पैदा होने लगी थी. आइए आखिर इस रिश्ते में ऐसी नौबत क्यों आने लगी थी.

शिल्पा ने अपनी अदाकारी और फिल्मों के साथ ही फैंस को अपनी फिटनेस और ख़ूबसूरती से भी दीवाना बनाया है. 22 नवंबर 2009 को शिल्पा की राज से शादी हो गई थी. दोनों का अब तक का सफ़र काफी शानदार रहा है और इन सालों में कभी भी दोनों के रिश्ते में खटास से संबंधित कोई बात सामने नहीं आई है, लेकिन एक वक़्त दोनों की ज़िंदगी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था.

बता दें कि, यह उस समय का मामला है जब शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी नहीं हुई थी. शादी से पहले शिल्पा और राज रिश्ते में थे और इस दौरान शिल्पा का अपने करियर पर भी फोकस था. वे अपने रिश्ते के साथ ही अपने करियर को लेकर भी गंभीर और सजग थी. उनका ऐसा मानना था कि, शादी के बाद उनके करियर पर ब्रेक लग सकता है और ऐसे में उन्हें राज पर ही निर्भर रहना होगा. क्योंकि काम न होने के कारण इन स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

अपने एक साक्षात्कार में शिल्पा ने बताया था कि, जब मैं 17 साल की थी मैंने तभी से काम करना शुरू कर दिया था. उस समय बहुत कुछ हासिल करने के बाद मैं 32 की उम्र में भी शादी करने से कतराती थी.

हालांकि आगे शिल्पा ने मां बनने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि, हां मैं मां बनना चाहती थी जो शादी करने के पीछे का जरूरी हिस्सा होता है, लेकिन मुझे ऐसा लगता था कि एक पत्नी, एक मां और एक बहू बनने के बाद मेरा करियर बहुत हद तक पीछे रह जाएगा.

शिल्पा ने बताया था कि, उस समाय राज ने उनसे कहा था कि या तो मैं शादी करने की बात का फैसला करूं या हमेशा-हमेशा के लिए इस रिश्ते को खत्म कर दूं. लेकिन इस मुश्किल समय में शिल्पा ने अपने करियर के बजाय अपने रिश्ते को तरजीह दी और फिर साल 2009 में दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गए.

बता दें कि, शिल्पा और राज एक बेटे वियान के माता-पिता हैं. शादी के तीन साल बाद साल 2012 में दोनों के घर किलकारी गूंजी थी. जबकि साल 2020 में शिल्पा सरोगेसी के जरिए मां बनी थी. दोनों की एक समीशा नाम की बेटी भी है.

Back to top button