बॉलीवुड

महल जैसे दिखने वाले घर में रहते हैं रजनीकांत, खूबसूरती में 5 स्टार होटल भी फेल, देखें तस्वीरें

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सबसे बड़े नायक के रूप में देखें जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत ने फ़िल्मी दुनिया के सहारे बेशुमार शोहरत कमाने के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई है. रजनीकांत भारत के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक हैं. आज उनके पास अरबों रुपये की संपत्ति है और वे पांच सितारा होटल की तरह दिखने वाले घर में अपनी परिवार के साथ रहते हैं.

रजनीकांत के बंगले की सुंदरता और भव्यता देखती ही बनती है. बता दें कि, यूं तो रजनीकांत की प्रॉपर्टी दुनिया भर में फैली हुई है, लेकिन वे अपनी परिवार के साथ चेन्नई में रहते हैं. चेन्नई के पोज गार्डेन में उनका बहुत ही शानदार घर बना हुआ है. रजनीकांत के घर में मौजूद हर एक चीज बेहद ख़ास और खूबसूरत है.

रजनीकांत के घर का इंटीरियर हर किसी को बेहद आकर्षित कर लेता है.

रजनीकांत हर एक त्यौहार को अपनी परिवार के साथ मिलकर धूमधाम से मनाते हैं.

अपने परिवार के साथ नज़र आ रहे रजनीकांत.

जहां एक तस्वीर में रजनीकांत अपने परिवार के साथ दिवाली के त्यौहार को मानते हुए देखें जा रहे हैं तो वहीं इस तस्वीर में वे होली खेलते हुए देखें जा सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, रजनीकांत ने अपने घर में सबसे अधिक सफ़ेद रंग का उपयोग किया है. सफ़ेद रंग घर को और अधिक आकर्षक एवं खूबसूरत लुक देता है.

त्यौहार के मौके पर पटाखे चलाते रजनीकांत.

रजनीकांत के चेन्नई वाले घर की कीमत को लेकर तो कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, हालांकि घर देखकर लगता है कि यह काफी महंगा है.

रजनीकांत ने अपने घर में हरियाली को भी काफी जगह दी है. सुपरस्टार का घर चारों ओर से हरियाली से घिरा हुआ है.

बता दें कि, रजनीकांत की शादी साल 1981 में लता रजनीकांत से हुई थी. दोनों दो बेटियों ऐश्वर्या और सौंदर्या के माता-पिता हैं.

ऐश्वर्या की शादी साऊथ स्टार धनुष से हुई है, वहीं सौंदर्या के पति का नाम विशागन वनंगमुडी है.

गौरतलब है कि, फिल्मों में एंट्री लेने से पहले रजनीकांत एक बस कंडक्टर के रूप में काम करते थे. फिल्मों में एंट्री लेने के बाद उनकी किस्मत और ज़िंदगी पूरी तरह से बदल चुकी थी.

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. रजनीकांत का असली नाम ‘शिवाजी राव गायकवाड़’ (Shivaji Rao Gaekwad ) हैं. फिल्मों में प्रवेश के साथ वे रजनीकांत बन गए. रजनीकांत के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से हुई थी. साल 1975 में उनकी पहली फिल्म ‘अपूर्व रागंगल’ आई थी.

बताया जाता है कि, रजनीकांत कुल करीब 376 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. चेन्नई के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में उनके कई घर बने हुए हैं. उनका पुणे वाला घर भी काफी ख़ास और खूबसूरत है. जो भी एक बार उनके पुणे स्थित घर को देखता है उसे फिर वह देखती ही रह जाता है.

Back to top button