बॉलीवुड

सलमान खान की ऑनस्क्रीन पत्नी ने बटोरी थी सुर्खियां, फिल्मों से दूर रहकर रखती हैं बच्चों का ख्याल

कोरोना काल में हर कोई अपने-अपने घरों में कैद हो गया हैं. देश भर में लगे सख्त लॉकडाउन के कारण मुंबई में भी हर तरह शूटिंग रोक दी गई हैं. इसके कारण लोगों को एक बार फिर पिछले साल की तरह पुराने सीरियल और फिल्मों को देखना पड़ रहा हैं. ऐसे में इन्हे देखते वक़्त लोग भी अपने उस जमाने को याद कर लेते हैं. इन फिल्मों के साथ ही इनसे जुड़े पुराने किस्से और कहावतें शेयर होने लगी हैं. इसी बीच हम आपको सलमान की एक अभिनेत्री का किस्सा भी सुनाने जा रहे हैं. सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म सूर्यवंशी (Suryavanshi) में आज से 29 साल पहले एक्ट्रेस शीबा (Sheeba) दिखाई दी थी.

आज वह एक्ट्रेस शीबा (Sheeba) फिल्मों से काफी दूर हैं. आज उनकी शादी हो चुकी हैं और वह दो बच्चो की माँ भी बन चुकी हैं. आपको बता दें कि शीबा ने 1991 में फिल्म ये आग कब बुझेगी से बॉलीवुड में कदम रखा था. सलमान खान आज भी न सिर्फ फिल्मों में एक्टिव हैं बल्कि वह एक सुपरस्टार बन चुके हैं. लेकिन उनके साथ अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली ये अभिनेत्री अब फिल्मों से दूर ही नज़र आती है.

सलमान खान के साथ फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली शीबा भी काफी लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई नहीं दी हैं. इस एक्ट्रेस ने प्यार का साया, मिस्टर बॉन्ड. हम है कमाल के, तीसरा कौन, सुरक्षा, रावण राज, कालिया, जियो शान से, मेरी प्रतिज्ञा, दम जैसी की शानदार फिल्मों में अभिनय किया था. लेकिन शीबा का जलवा बॉलीवुड में नहीं चला था.

फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद इस एक्ट्रेस ने दोबारा से वापसी की और कुछ टीवी के शोज में काम किया, लेकिन वह छोटे पर्दे पर कुछ ख़ास नहीं कर पाई. आपको बता दें कि शीबा का जन्म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. अभिनेत्री शीबा कई पंजाबी फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं. फिल्मों में करियर बनाने के साथ ही उन्होंने 1996 में फिल्ममेकर आकाशदीप से शादी कर ली थी.

आकाशदीप से उनकी मुलाकात फिल्म के सेट पर ही हुई थी. आकाशदीप, शीबा की दो फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं. आकाशदीप डायरेक्टर होने के साथ साथ एक्टर भी हैं. वह वर्ष 2016 में आई फिल्म ‘संता-बंता’ में दिखे थे. आज शीबा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हर थोड़े दिनों में अभिनेत्री अपने अकाउंट पर अपनी तस्वीर डालकर अपने फैंस से कांटेक्ट में रहती हैं.

आपको बता दें कि सलमान खान ने अपने करियर में कई अभिनेत्रियों को अपनी फिल्म के जरिए डेब्यू कराया है. 90 के दशक के बाद में कई अभिनेत्रियां उनके अपोजिट दिखाई दी. लेकिन कई आज फिल्मो और इस इंडस्ट्री से ही दूर हैं. इनमे से एक भाग्य श्री भी हैं. सलमान ने कई नई जमाने की एक्ट्रेस को भी लॉन्च किया हैं जिनमे सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी शामिल है. वहीं डेज़ी शाह को भी उन्होंने जय हो से मौका दिया था. हालांकि डेज़ी शाह – सोनाक्षी सिन्हा की तरह काम नहीं ले पाई.

Back to top button
?>