बॉलीवुड

परिवार के खिलाफ़ जाकर इन स्टार्स ने की थी शादी, आमिर ने तो घर की पड़ोसन को ही दिल दे दिया था

न खुदा दिखता है न दुनिया दिखती है जब इश्क होता है तो बस सनम दिखता है. ऐसी ही बातें उन लोगों पर लागू होती है जिन्होंने अपने प्यार की खातिर सब कुछ भुला दिया था. अपने प्यार के लिए घर वाले तो क्या दुनिया के सामने भी ये लोग डट कर खड़े हो जाते है. ये कहानियां फिल्मों में नहीं बल्कि हमारी रियल लाइफ में भी देखने को मिलती है. बॉलीवुड में भी कई मशहूर कपल्स ऐसे है जिनके घर वालों ने उनके प्यार को कबूल नहीं किया तो उन्होंने प्यार के लिए अपना घर छोड़ना कबूल किया.

शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर

शक्ति कपूर भी बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेता में से एक है. साल 1980 से 1982 के दौरान शक्‍त‍ि कपूर और ऐक्‍ट्रेस पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी की बहन शिवांगी सीक्रेट डेटिंग किया करते थे. ये दोनों ही एक दूसरे शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के ही माता-पिता तैयार नहीं हुए. इसलिए दोनों ने अपने घर से भागकर 1982 में शादी की थी. शिवांगी के घर वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था इसलिए ये दोनों भाग गए थे.

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान ने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. उन्‍होंने रीना दत्ता से पहली शादी की थी. ये दोनों ही एक दूसरे को बचपन से जानते थे दोनों की पड़ोसी हुआ करते थे. एक बार आमिर ने उन्हें 21वें जन्‍मदिन पर शादी के लिए प्रपोज़ किया था. दोनों के प्‍यार के बीच धर्म की दीवार आ गई थी. 18 अप्रैल 1986 को आमिर और रीना ने घर से भागकर शादी कर ली थी. इन दोनों के दो बच्चे है जुनैद और इरा.

शम्‍मी कपूर और गीता बाली

बॉलीवुड की सबसे मशहूर फैमिली कपूर फैमिली में भी लव अफेयर काफी रहे है. कपूर खानदान के सबसे दिलचस्‍प शख्‍स शम्‍मी कपूर ने भी घर से भागकर ही शादी की थी. रानीखेत में ‘रंगीन रातें’ फिल्‍म की शूटिंग के समय उन्हें गीता बाली से इशक हुआ था. मुंबई के एक मंदिर में 1955 में सुबह 5 बजे उन्होंने शादी कर ली.

जेपी दत्ता और बिंदिया गोस्वामी

जेपी दत्ता का नाम बॉलीवुड में राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के रूप में जाना जाता है. जेपी दत्ता ने एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी के साथ भागकर शादी की थी. बिंदिया गोस्वामी उनसे उम्र में 13 साल छोटी थी.

भाग्‍यश्री और हिमालय दासानी

भाग्‍यश्री आखिर किसे याद नहीं होगी. उन्होंने ‘मैंने प्‍यार किया’ से देश भर के युवा दिलों में खास जगह बनाई थी. उन्हें भी अपने प्यार को पाने के लिए घर वालों का साथ छोड़ना पड़ा था. ‘मैंने प्‍यार किया’ के बाद से ही एक्ट्रेस अचानक से गायब हो गई थी. उन्होंने 21 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड हिमालय के साथ शादी की थी. वह हिमालय को बचपन से जानती है. घर वालो के राज़ी न होने पर इन दोनों ने भागकर शादी की थी.

पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी और प्रदीप शर्मा

पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी भी अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में गिनी जाती है. उनके पति प्रदीप शर्मा प्रोड्यूसर है जिन्हे टुटु शर्मा के नाम से भी जाना जाता है. पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी अपने जमाने की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. दोनों की पहली मुलाकात भी फिल्म के दौरान हुई थी. समाज और समुदाय इन दोनों को एक दूसरे का बनने से रोक रहे है. इन दोनों ने घर से भागकर 14 अगस्‍त 1986 को शादी कर ली थी.

गुरमीत और देबिना

गुरमीत चौधरी और उनकी पत्नी देबिना बनर्जी ने भी घर वालो के ख़िलाफ़ जाकर शादी की थी. उन्होंने 15 फरवरी 2011 को शादी की थी. लेकिन इन दोनों ने वर्ष 2006 में ही शादी कर ली थी.

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

कोलकाता में पृथ्‍वी थिएटर और शेक्‍सपीरियन ग्रुप एक साथ 1956 में काम कर रहा था. सौम्‍य और शांत शशि कपूर की नजर थिएटर में जेनिफर से एक हो गई थी. शशि उनको देखते से ही फ़िदा हो गए थे. दोनों एक दूसरे से मिलने लगे और दोनों की बात शादी तक पहुंच गई. जेनिफर के पिता इस रिश्‍ते से नाराज थे. इन दोनों ने 1958 में मुंबई में शादी कर ली थी.

Back to top button
?>