दिलचस्प

80 साल के बुजुर्ग ने गली के कुत्तों के लिए बनाई ट्रेन, सवारी कर जानवरों का दिल हो गया खुश -Video

Title 1: गली के कुत्तों को ट्रेन राइड पर ले जाता है ये 80 साल का बुजुर्ग, Video में देखें जानवरों की खुशी

Title 2: 80 साल के बुजुर्ग ने गली के कुत्तों के लिए बनाई ट्रेन, सवारी कर जानवरों का दिल हो गया खुश -Video

ट्रेन में बैठना हर किसी को पसंद होता है। बच्चे हो या बूढ़े सभी को इसका सफर लुभाता है। बच्चों के लिए तो खास छोटी ट्रेन भी होती है जिसमें बैठ उन्हें बहुत मजा आता है। लेकिन क्या आप ने कभी कुत्तों की ट्रेन देखी है? जानवरों को ट्रेन में बैठने का मौका कम ही नसीब होता है। ऐसे में एक 80 साल के बुजुर्ग ने कुत्तों के लिए शानदार ट्रेन बना सबको चौका दिया।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग ट्रेन चला रहा है। इस ट्रेन में कई छोटे छोटे डिब्बे हैं। इन डिब्बों के अंदर इंसान नहीं बल्कि कुत्ते बैठे हुए हैं। ये कुत्ते भी कोई पालतू नहीं बल्कि गली में घूमने वाले हैं। इस बुजुर्ग ने इन कुत्तों को मजे देने के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया है। कुत्तों की ट्रेन बनाने वाले 80 साल के इस बुजुर्ग का नाम Eugene Bostick है।

यह के होममेड ट्रेन (Dogs Ttrain) है। इसमें कुत्ते सवारी कर बड़े ही खुश दिखाई दे रहे हैं। कुत्तों कि ट्रेन के इस वीडियो को अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी रेक्स चैपमैन (American basketball player Rex Chapman) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो शेयर करते हुए वे बताते हैं कि यह 80 साल के यूजीन बोसिक हैं। इन्होंने एक ऐसी ट्रेन बनाई है जो अच्छी लड़कियों और अच्छे लड़कों को सवारी पर ले जाती है। ये मानवता का बढ़िया उदाहरण है।


यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है। इसे अभी तक 21 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो में बैठे कुत्तों कि खुशी और मस्ती साफ दिखाई दे रही है। आमतौर पर लोग जानवरों की मदद उन्हें घर और खाना देकर करते हैं। लेकिन उनके इन्जॉयमेंट को लेकर कोई नहीं सोचता है। ऐसे में इस बुजुर्ग शख्स ने कुत्तों की ट्रेन बनाकर बहुत ही बढ़िया काम किया है। इस तरह बेजूबान जानवर भी कुछ पल खुशी और मस्ती के बीता सकते हैं। यह उनके लिए एक नई चीज भी है। अधिकतर ये अपने पैरों पर ही सफर करते हैं। ऐसे में कोई इन्हें गाड़ी पर सफर पर ले जाए तो ये उसे बड़ा इन्जॉय करते हैं।

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button