बॉलीवुड

29 साल पहले सलमान की पत्नी बनी थी यह एक्ट्रेस, अब दिखने लगी है ऐसी, पहचानना भी मुश्किल

अभिनेता सलमान खान बीते करीब 32 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. साल 1989 में सलमान खान के फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘मैंने’ प्यार किया’ से हुई थी. तब से लेकर अब तक सलमान खान लीड एक्टर के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं.

सलमान खान ने अब तक कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. उनके साथ नज़र आने वाली कई अभिनेत्रियां अब सुर्ख़ियों में नहीं रहती है. ऐसी ही एक अभिनेत्री है शीबा आकाशदीप. बता दें कि, शीबा आकाशदीप ने फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में सलमान खान के साथ काम किया था. राकेश कुमार के निर्देशन में बनी यह फिल्म 7 फरवरी 1992 को प्रदर्शित हुई थी. शीबा ने इस फिल्म में सलमान की पत्नी का रोल अदा किया था.

फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के साथ ही शीबा आकाशदीप ‘प्यार का साया’ और ‘दम’ जैसी फिल्मों में भी नज़र आई है. बॉलीवुड में उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया और फिर वे जल्द ही हिंदी सिनेमा से दूर हो गई. साल 1996 में शीबा आकाशदीप ने आकाश दीप से शादी कर ली थी. ख़ास बात यह है कि, आकाश दीप अपनी पत्नी शीबा की दो फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं. कई सालों तक फ़िल्मी पर्दे से दूर रहने वाली शीबा ने छोटे पर्दे से वापसी की थी. वे टीवी शो हासिल में देखने को मिली थी.

‘ये आग कब बुझेगी’ से किया डेब्यू…

शीबा का जन्म 1 जनवरी 1970 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था. एक पंजाबी परिवार में जन्मी शीबा ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता रहे सुनील दत्त की फिल्म ‘ये आग कब बुझेगी’ से रखे थे. बॉलीवुड के साथ ही शीबा ने पंजाबी सिनेमा में भी काम किया. इसके साथ ही वे कई टीवी धारावाहिकों का भी हिस्सा रही.

सोशल मीडिया पर एक्टिव है शीबा…

चाहे अब फ़िल्मी पर्दे से या लाइम लाइट से शीबा आकाशदीप दूर रहती हो हालांकि वह अपने फैंस से जुड़ी हुई है. अक्सर देखने में आता है कि, शीबा सोशल मीडिया पर ख़ूब सक्रिय रहती है.


शीबा आए दिन इंस्टाग्राम से अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है. वहीं वे अपने स्टाइलिश फिटनेस वीडियो को लेकर सुर्खियों में छाई रहती हैं. इंस्टाग्राम पर शीबा आकाशदीप को तीन लाख 11 हजार से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं. वे फिलहाल सोशल मीडिया के माध्यम से ही फैंस से जुड़ी है. शीबा और आकाशदीप दो बेटों ह्रदय और भविष्य के माता-पिता हैं.


Back to top button