बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के इन देवर-भाभी के रिश्तों की सच्चाई, बस नाम का है रिश्ता, असलियत कुछ और

देवर और भाभी के रिश्ते को हमेशा से ही ख़ास और चुलबुला रिश्ता माना गया है. देवर जहां भाभी को मां समान मानते हैं तो वहीं भाभी भी अपने देवर को छोटे भाई या अपने बेटे की तरह प्यार देती है. बॉलीवुड में भी कई जोड़ियों के बीच भी ऐसा ही देखने को मिलता है. बॉलीवुड में भी कई जोड़ियां है जो अपने इस तरह के रिश्ते को लेकर मशहूर है. आइए आज आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी ही मशहूर देवर भाभी की जोड़ी के रिश्ते के बारे में बताते हैं…

ईशान खट्टर और मीरा राजपूत…

ईशान खट्टर एक बॉलीवुड अभिनेता है और मीरा राजपूत अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी हैं. बता दें कि, शाहिद और ईशान के बीच भाई-भाई का रिश्ता है और इस तरह से मीरा, ईशान की भाभी हुई. शाहिद और ईशान की मां एक ही है जबकि दोनों के पिता अलग-अलग है. इसके बावजूद शाहिद से ईशान बहुत प्यार करते हैं. साथ ही ईशान की भाभी मीरा राजपूत से भी एक मजबूत बॉन्डिंग है. ईशान अपनी भाभी से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें काफी सम्मान भी देते हैं.

संजय कपूर और सुनीता कपूर…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर के दो भाई हैं. एक उनसे बड़े फिल्म निर्माता बोनी कपूर और एक उनसे छोटे अभिनेता संजय कपूर. बता दें कि, अनिल कपूर की शादी साल 1984 में सुनीता कपूर से हुई थी. बताया जाता है कि, अपने बड़े भाई अनिल कपूर के साथ ही संजय कपूर का भाभी सुनता कपूर से भी अच्छा रिश्ता है. जहां संजय अपनी भाभी को बहुत सम्मान देते हैं तो वहीं सुनीता भी अपने देवर को छोटे भाई की तरह मानती है.

मलाइका अरोरा और सोहेल खान…

बता दें कि, मलाइका अरोरा अपने बेहतरीन डांस के लिए काफी प्रसिद्ध है. मलाइका की शादी अभिनेता अरबाज खान से हुई थी. अरबाज खान के बड़े भाई सलमान खान और छोटे भाई सोहेल खान हैं. मलाइका के अपने देवर सोहेल से बेहद अच्छे संबंध रहे हैं. लेकिन अब इस रिश्ते का अंत हो चुका है. मलाइका और अरबाज खान ने साल 2017 में आपसी सहमति से तलाक लेकर अपने रिश्ते को खत्म कर लिया था. हालांकि मलाइका अरोरो और सोहेल के बीच अब भी एक अच्छा रिश्ता बरकरार है.

आदित्य रॉय कपूर और विद्या बालन…

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री विद्या बालन की शादी साल 2012 में फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर से हुई थी. सिद्धार्थ बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर के बड़े भाई हैं. आदित्य और विद्या के बीच एक प्यारा रिश्ता है. कई मौकों पर विद्या को अपने देवर आदित्य के साथ देखा गया है. जहां दोनों के बीच की बॉन्डिंग की मजबूती को भी समझा जा सकता है. आदित्य अपनी भाभी के साथ फिल्मों में काम करने की इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं और वे अपनी भाभी की तारीफ़ करते हुए भी देखे गए हैं.

रानी मुखर्जी और उदय चोपड़ा…

जानी-मानी अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने साल 2014 में फिल्म निर्देशक आदित्य चोपड़ा से विवाह किया था. आदित्य अभिनेता उदय चोपड़ा के बड़े भाई हैं. रानी मुखर्जी और उदय चोपड़ा के बीच एक दोस्ती का रिश्ता है. रानी कई मौकों पर अपने देवर के साथ देखी गई है. बता दें कि, रानी मुखर्जी और उदय चोपड़ा ने साल 2002 में आई फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ में साथ काम किया है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और करीना कपूर खान भी लीड रोल में थे.

Back to top button