बॉलीवुड

एयर होस्टेज ज्योतिका के साथ रहने के लिए दुनिया को भूल गए थे फ़िरोज़ खान, दिया था पत्नी को धोखा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फ़िरोज़ खान (Feroze Khan) का नाम और स्टाइल अलग ही था. फ़िरोज़ खान के लुक्स और अदाकारी का हर कोई उस समय में दीवाना था. 60,70 और 80 के दशक के मशहूर एक्टर फिरोज खान ने कई हिट फिल्मों में काम किया. फ़िल्मी दुनिया में अभिनेता फ़िरोज़ खान ने अपनी एक्टिंग और प्रोड्यूसिंग से खूब नाम कमाया. वहीं उनकी निजी जिंदगी भी खूब चर्चे में रही. एक समय ऐसा भी था जब इस अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने के लिए अपनी पत्नी का साथ छोड़ दिया था.

फ़िरोज़ खान (Feroze Khan) अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने के लिए लिव-इन में चले गए थे. फ़िरोज़ खान का जन्म बंगलोर में हुआ था. उनके पिता एक पठानी और माँ ईरानी थी. अपनी पढाई पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वो मुंबई आए थे. फ़िरोज़ खान को अपने लुक्स को लेकर काफी समय पहले से ही तारीफें मिलती रहती थी. उनका रुख भी एक्टिंग की तरफ था. फ़िरोज़ ख़ान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1957 में आई फिल्म ‘जमाना’ से की थी.

इसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में भी काम किया. साल 1965 में आई फ़िल्म ‘ऊंचे लोग’ और ‘आरज़ू’ ने उन्हें भारत के घर घर में मशहूर कर दिया. इसके बाद तो उन्हें इंडस्ट्री से कई बड़े ऑफर तक मिलने लगे. बॉलीवुड में हैंडसम हीरो के रूप में अपनी पहचान बना लेने वाले फ़िरोज़ को फिल्म ‘आरजू’ के बाद लड़कियों के प्रपोजल तक भी आने शुरू हो गए.

जीनत अमान भी उनके चाहने वालो में से एक थी. लेकिन फ़िरोज़ खान ने सुंदरी ख़ान के साथ शादी की थी. इन दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी. उसके बाद ये दोनों ही एक दूसरे को डेट करने लगे थे. दोनों ने एक दूसरे को 5 साल तक डेटिंग करने के बाद शादी करने का फैसला किया. सुंदरी पहले से शादीशुदा थी. सुंदरी की एक बच्ची भी थी. लेकिन फ़िरोज़ सुंदरी के प्यार में पागल थे. बाद में दोनों ने 1965 में शादी कर ली थी. शादी के बाद फिरोज खान के दो बच्चे लैला ख़ान और फरदीन खान हुए थे.

शादी शुदा होने के बाद भी फिरोज खान के अफेयर के चर्चे बहुत हुए थे. मगर उनका एक अफेयर ऐसा था जिसने सभी के होश उड़ा दिए थे. फिरोज खान का दिल प्लेन की एक एयर होस्टेस पर आ गया था. ये एयर होस्टेस बला की खूबसूरत थी और इसका नाम ज्योतिका धनराजगिर था. ज्योतिका धनराजगिर की खूबसूरती में फ़िरोज़ खान इस कदर पागल हुए कि वह उनके लिए अपना सब कुछ छोड़ने को तैयार हो गए थे. दोनों के बीच दोस्ती का दायरा बढ़ने लगा. इस दौरान जब फ़िरोज़ को पता चला कि ज्योतिका बैंगलोर से हैं तो उनका आना जाना और भी बढ़ गया.

इतना ही नहीं फ़िरोज़ ने ज्योतिका के साथ लिव इन में रहना तक शुरू कर दिया था. ज्योतिका के प्यार में पागल फ़िरोज़ ने अपनी पत्नी सुंदरी तक को भुला दिया था. इस दौरान जब ज्योतिका को पता चला कि फिरोज उनसे शादी नहीं करेंगे तो उन्होंने फ़िरोज़ से अपना रिश्ता तोड़ लिया था. जिसके बाद फ़िरोज़ वापस अपनी पत्नी के पास लौट गए थे.

Back to top button