बॉलीवुड

ऐश्वर्या से अफेयर, करिश्मा कपूर से शादी की खबरें के बावजूदआज तक कुंवारे ही अक्षय खन्ना, जानें वजह

बॉलीवुड में 90 के दशक में कई एक्टर्स लॉन्च हुए थे. इनमे से एक थे सुपरस्टार विनोद खन्ना के लड़के अक्षय खन्ना ( Akshay Khanna). अक्षय खन्ना ( Akshay Khanna) भी अपने पिता की तरह हैंडसम और अट्रेक्टिव दीखते थे. इसके साथ ही वह एक शानदार एक्टर भी थे. लेकिन धीरे-धीरे वह फिल्मों से अलग होने लगे. आज वह बॉलीवुड में अलग-थलग पड़ गए हैं. इस अभिनेता को आखिरी बार सेक्शन 375 में देखा गया था.

अक्षय खन्ना ( Akshay Khanna) ने बॉलीवुड में एंट्री फिल्म हिमालय पुत्र से की थी. यह फिल्म वर्ष 1997 में रिलीज़ हुई थी. उनकी पहली फिल्म को उनके पिता विनोद खन्ना ने ही प्रोड्यूस किया था. इसके बाद अक्षय को पहचान मिली फिल्म ताल, दिल चाहता है और आ अब लौट चले जैसी फिल्मों से. अक्षय खन्ना की एक्टिंग को भी हमेशा ही सराहा गया. अपनी अच्छी एक्टिंग के कारण अक्षय बॉलीवुड के मशहूर और सफल अभिनेता में शुमार होने लगे थे. अक्षय ने अपने फ़िल्मी सफर में रोमांटिक अभिनेता से लेकर विलेन तक का किरदार बड़ी ही शिद्दत से निभाया है.

अब आज अक्षय फिल्मों में सिर्फ साइड एक्टर के रूप में ही नज़र आते है. अक्षय खन्ना 45 साल के हो चुके हैं बावजूद इसके उन्होंने अपने जीवन में शादी नहीं की है. बॉलीवुड के अन्य एक्टर्स की तरह ही अक्षय का नाम भी कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन कभी उनकी शादी नहीं हो पाई. ऐश्वर्या राय के साथ अक्षय ने फिल्म आ अब लौट चले और फिल्म ताल में अभिनय किया था. इसी दौरान उनकी और ऐश की साथ रहने की खबरे आने लगी. कहा जाता है ऐश्वर्या और अक्षय खन्ना का लव अफेयर करीब एक साल तक रहा.

ऐश्वर्या उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में नई नई आई थी. दोनों आ अब लौट चले की अमेरिका में शूटिंग के दौरान एक दूसरे के नज़दीक आये थे. जब इन दोनों की खबरें उड़ रही थी इसी बीच ऐश की जिंदगी में सलमान खान आए थे. फिल्म हम दिल दे चुके सनम में साल 1999 में जब ऐश्वर्या ने सलमान खान के साथ किया तो उन्होंने अक्षय से दुरी बनाना शुरू कर दिया.

वहीं कहा जाता है कि अक्षय का रिश्ता कभी करिश्मा कपूर के साथ भी जुड़ने वाला था. रणधीर कपूर ने करिश्मा का रिश्ता विनोद खन्ना के पास भेजा था. लेकिन करिश्मा की मां बबीता कपूर नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी की शादी अक्षय खन्ना से हो. उस समय करिश्मा कपूर अपने करियर के पीक पर थी. यह शादी केंसल हो गई. इसके बाद इस अभिनेता ने आज तक किसी से शादी नहीं की.

अक्षय की माने तो वो मैरिज मैटिरियल नहीं हैं. एक बार जब शादी से जुड़ा हुआ सवाल अक्षय से एक इंटरव्यू में किया गया तो उन्होंने कहा था कि, मुझे बच्चे पसंद नहीं हैं इसलिए मैंने आज तक शादी नहीं की और मैं कभी शादी करना भी नहीं चाहता हूं.अक्षय के पिता विनोद खन्ना का साल 2017 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था.

अभिनेता अक्षय बॉर्डर, हलचल, हंगामा, नकाब, हमराज, मोहब्बत, आप की खातिर , दीवानगी, गांधी माई फादर और दहक जैसी फिल्मों में काम कर चुके है. आर्टिकल 375 में भी अक्षय ने अच्छा काम किया था. 2018 में रिलीज हुई फिल्म मॉम में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था. अक्षय ने ‘दिल चाहता है’ फिल्म में कमाल का अभिनय किया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था.

Back to top button