बॉलीवुड

कोरोना वायरस से लोगों की मदद करने के लिए आगे आए अभिनेता अर्जुन कपूर, मुहीम से जुटाएं 1करोड़ रूपये

कोरोना -कोरोना हर तरफ कोरोना इस शब्द और वायरस ने लोगों का न सिर्फ जीना मुहाल किया हुआ है. बल्कि अब इसने लोगों के अंदर एक भयानक डर भी बनाकर रख दिया है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर देश पर भारी पड़ रही है,बहुत से लोग इसकी चपेट में हैं. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. प्रतिदिन कोरोना के नए मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में बढ़ोतरी से लोगों में दहशत भी बढ़ रही है.

बढ़ते मरीजों के चलते स्वास्थ्य प्रणाली भी गड़बड़ा गई है. देश में शनिवार को पहली बार रिकॉर्ड चार लाख से अधिक नए कोरोना के मामले सामने आए है. देश में शनिवार को 3523 से अधिक लोगों की जान चली गई है. भारत से पहले सिर्फ अमेरिका में ही एक दिन में चार लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे. अब हर जगह लाचारी ही लाचारी सामने आ रही है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत भी जारी है.

अब देश की कई हस्तियां और बॉलीवुड सितारे इस महामारी की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. अब इस स्तिथि में एक्टर अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor) ने भी लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. इस अभिनेता ने अपनी बहन अंशुला कपूर के साथ मिलकर ऑनलाइन फंड रेजिंग प्लेटफॉर्म ‘फैनकाइंड’ के जरिए एक करोड़ रुपये इकट्ठा किए हैं. इन पैसों का इस्तेमाल भारत में कोविड-19 केसेस में किया जा रहा है.

इस फंड से जुटाए गए पैसों से 30 हजार लोगों की मदद की गई जो इस खतरनाक वायरस से जूझ रहे थे. इस बारे में बात करते हुए अर्जुन कपूर ने कहा, ‘महामारी ने हमें दुखों की खाई में धकेल दिया है. इस गंभीर स्थिति ने भी को आगे बढ़ने और एक दूसरे की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया है. बहन अंशुला और मैंने फैनकाइंड के जरिए लोगों की मदद करने की एक कोशिश की है. इसके साथ ही मुझे बेहद ही ख़ुशी है कि हम भारत के करीब 30 हजार लोगों के काम आ सके. साथ ही इस संकट के समय में में एक करोड़ रुपये एकट्ठा किए हैं.

अर्जुन कपूर के मुताबिक उन्होंने अपने अब तक की कमाई इस प्लेटफार्म पर लगा दी है. इसके साथ ही उनके इस बात की ख़ुशी है कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए आज के इस कठिन समय में वह मजबूर और जरूरतमंद लोगों के काम आ पा रहे है. इसके साथ ही उन्होंने कुछ राशन, हाईजीन कीट्स और प्रवासी मजदूरों को पैसे की भी मदद की है. अब उनके काम की तारीफ़ उनके फैंस भी कर रहे है.

आपको बता दें कि अर्जुन के साथ ही पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स ने लोगों की मदद की है. अभिनेता सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) जरूरतमंत लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करा रहे हैं, वहीं इसके अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) भी अपन अपने स्तर पर लोगों की मदद कर रहे है.

Back to top button