बॉलीवुड

जब रेखा से पूछा गया क्या आपको अमिताभ से मोहब्बत है? कहा- किसे नहीं होगी, मैं भी उनसे प्यार करती..

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और दिग्गज़ अदाकारा रेखा का प्यार किसी से छिपा नहीं है. दोनों का एक समय अफ़ेयर ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था, हालांकि अमिताभ बच्चन के शादीशुदा होने के चलते दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई. अमिताभ बच्चन और रेखा के अफ़ेयर को बॉलीवुड का सबसे चर्चित अफ़ेयर भी माना जाता है.

रेखा और अमिताभ के अफ़ेयर को लेकर अब भी चर्चाएं होती रहती है. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था और इस दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी. अमिताभ शादीशुदा थे इसके बावजूद उन्होंने ररखा से प्यार किया था, वहीं रेखा को भी इससे कोई परहेज नहीं था. हालांकि धीरे-धीरे दोनों के अफ़ेयर की खबरें फैलनी लगी तो जया बच्चन भी इससे असहज महसूस हो गई. समय के साथ रेखा और अमिताभ का प्यार भरा रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए टूट गया.

रेखा और अमिताभ दोनों से ही उनके रिश्ते को लेकर कई बार सवाल भी किए गए हैं. रेखा तो कई बार अमिताभ के लिए प्यार जताती हुई देखी गई है, लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अफ़ेयर के सवालों से हमेशा से ही बचते रहे हैं और एक बार तो कुछ ऐसा हुआ था कि वे रेखा और उनके अफ़ेयर के सवाल पर भड़क गए थे.

एक बार अमिताभ बच्चन से सवाल किया गया था कि, रेखा और आपके बारे में लोग क्यों बातें उछालते हैं. इस पर बिग बी ने कहा कि, – ये तो उन्हीं से पूछिए. फिर अमिताभ से सवाल किया गया कि किससे ? जवाब में बिग बी ने कहा कि, मीडिया से, जो इस तरह की बातें उछालते हैं.

अमिताभ बच्चन ने आगे गुस्सा जताते हुए कहा कि, ‘मैंने इस तरह को आरोपों का बहुत बार सामना किया है. कुछ ने तो ये दावा किया कि वो मेरे घर रहने के लिए आई हैं. ऐसा कैसे हो सकता है? आप बताइए. मेरा परिवार है. बूढ़े मां-बाप हैं. सब एक साथ रहते हैं. मैं मीडिया से पूछना चाहता हूं. क्या उन लोगों ने मुझे उस महिला के साथ कुछ भी गलत करते हुए देखा. या कुछ अनैतिक करते हुए वाकई देखा है? आप बताइए कि आपने हम दोनों को साथ में कब देखा?’

रेखा ने कहा- मैं भी उनसे प्यार करती हूं…

वहीं एक बार जब रेखा से उनके और अमिताभ बच्चन के अफ़ेयर पर सवाल किया गया तो इसका जवाब उन्होंने बड़े ही प्यार और सादगी के साथ दिया था. रेखा से पूछा गया था कि, क्या आपको अमिताभ बच्चन से मोहब्बत है. रेखा ने जवाब देते हुए कहा कि, ये कैसा बेवकूफाना सवाल है. आगे अपनी बात जारी रखते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि, ‘किसे नहीं होगी. मैं किसी भी ऐसी महिला…बच्चे या बड़े से नहीं मिली हूं जिसे अमिताभ से दीवानगी की हद तक मोहब्बत न हो. तो फिर मुझे ही क्यों अलग किया जाता है. मैं भी उनसे प्यार करती हूं. जैसे दूसरे करते हैं.’

1981 में आख़िरी बार साथ दिखी थी रेखा-अमिताभ की जोड़ी…

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को फैंस ने पर्दे पर ख़ूब पसंद किया है. दोनों कलाकारों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. दोनों की जोड़ी आख़िरी बार 40 साल पहले साथ में देखी गई थी. रेखा और अमिताभ बच्चन ने साल 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ में काम किया था. इसके बाद कभी दोनों को किसी फिल्म में साथ नहीं देखा गया. बता दें कि, इस फिल्म में अहम रोल में अभिनेत्री जया बच्चन भी थी.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो रेखा लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है. जबकि अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्मों में ब्रह्मास्त्र, चेहरे और गुडबाय शामिल है. चेहरे का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, फिलहाल कोरोना को देखते हुए इसकी रिलीज डेट तय नहीं है.

Back to top button