बॉलीवुड

केवल एक ही फिल्म में सनी और माधुरी की जोड़ी ने क्यों किया काम ? इस वजह से फिर कभी नहीं आए साथ

बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां है जिन्हे पर्दे पर फैंस ने ख़ूब पसंद किया है. ऐसी ही एक जोड़ी थी सनी देओल और माधुरी दीक्षित की. दोनों ने पहली बार साथ में फिल्म ‘त्रिदेव’(Tridev) में काम किया था. साल 1989 में रिलीज हुई सनी और माधुरी की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. यह फिल्म दोनों की साथ में पहली ही नहीं बल्कि आख़िरी फिल्म भी साबित हुई. क्योंकि इसके बाद दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया. लेकिन ऐसा क्यों ? आइए जानते हैं…

साल 1989 में आई माधुरी और सनी देओल की फिल्म ‘त्रिदेव’ ने दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया था. फिल्म में माधुरी और सनी की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था. फैंस आगे भी इस जोड़ी को साथ में देखने की चाह रखते थे, लेकिन त्रिदेव के बाद माधुरी और सनी की जोड़ी कभी नहीं बन पाई. ‘त्रिदेव’ की सफ़लता के बाद भी माधुरी ने सनी के साथ किसी फिल्म में काम करना उचित नहीं समझा. दरअसल, सनी देओल की एक्शन हीरो की इमेज के चलते माधुरी उनके साथ आगे काम नहीं करना चाहती थी.

साल 1989 में आई फिल्म ‘त्रिदेव’ में माधुरी दीखित और सनी देओल के साथ जैकी श्रॉफ, नसीरुद्दीन शाह, संगीता बिजलानी और सोनम ने भी अहम रोल निभाया था. इस फिल्म के निर्देशक राजीव राय थे. राजीव राय ने मुख्य कलाकारों के रूप में माधुरी और सनी को चुना था, वहीं इस फिल्म के बाद कभी कोई डायरेक्टर इस जोड़ी को साथ नहीं ला पाया.

1989 की सबसे कमाऊ फिल्मों में से एक…

गौरतलब है कि, ‘त्रिदेव’ साल 1989 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. इस साल त्रिदेव को सलमान खान और भाग्यश्री की फिल्म ‘मैने प्यार किया’ और ‘राम लखन’ जैसी फिल्मों से टक्कर मिली थी. ये फ़िल्में भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इनमें से राम लखन में भी माधुरी लीड रोल में नज़र आई थी. वहीं अनिल कपूर और जैकी भी फिल्म में लीड एक्टर थे.

बता दें कि, त्रिदेव के समय तक सनी इंडस्ट्री में अच्छी-ख़ासी पहचान बना चुके थे. फिल्म इंडस्ट्री में सनी देओल हमेशा से ही एक्शन हीरो के रूप में देखे गए है. हालांकि ऐसे समय में माधुरी ने अनिल कपूर और संजय दत्त जैसे स्टार्स के साथ काम करने में अधिक दिलचस्पी दिखाई और इसके चलते दोनों की जोड़ी दोबारा साथ नहीं आ सकी.

बता दें कि, चाहे सनी और माधुरी ने चाहे एक ही फिल्म में काम किया हो लेकिन दोनों के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग है. कुछ सालों पहले सनी माधुरी के डांस रिएलिटी शो में बतौर स्पेशल मेहमान पहुंचे थे. इस दौरान दोनों ने साथ में डांस भी किया था.

Back to top button