विशेष

लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के बीच मिसाल बना ऑटो ड्राइवर, कोरोना मरीजों की ऐसे कर रहा मदद

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सभी की हालत नाजुक कर रखी है। पहली लहर की तुलना में इस बार ये वायरस और भी तेजी से फैल रहा है। यही वजह है कि एक दिन में तीन लाख से अधिक कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं मौत भी हजारों में हो रही है। ऐसे में लोगों के मन में डर भी भरा गया है। वे जितना हो सके कोरोना मरीजों से दूर ही रहना पसंद करते हैं। सभी को अपनी जान प्यारी है। लेकिन इस चक्कर में कई बार कोरोना मरीजों को मदद नहीं मिल पाती है।

वैसे हर किसी की सोच ऐसी नहीं होती है। कुछ लोग पूर्ण सावधानी बरतते हुए भी दूसरों की मदद कर रहे हैं। अब झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) के इस ऑटो रिक्शा चालक (Auto Rickshaw driver) को ही ले लीजिए। ये शख्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों को मुफ़्त में अस्पताल ले जा रहा है। ऑटो ड्राइवर ऐसे कोरोना पॉजिटिव लोगों की मुफ़्त में मदद करता है जिन्हें अस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पाता है।

इस महामारी के दौर में कई बार ऐसा भी होता है कि मरीज को अस्पताल तक पहुँचने के लिए उचित साधन या एंबुलेंस नहीं मिल पाती है। ऐसे में ये शख्स उन लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे राहत है। दिलचस्प बात ये है कि वह ये सभी सेवाएं फ्री में देता है। कोरोना काल में वैसे ही लोगों का धंधा मंदा चल रहा है इसके बावजूद यह शख्स अपनी सेवा मुफ़्त में दे रहा है।

रवि नाम का यह ऑटो ड्राइवर 15 अप्रैल से इस तरह की सेवाएं दे रहा है। उसे ये आइडिया तब आया जब उसके सामने एक जरूरतमंद महिला को किसी भी ऑटो ड्राइवर ने रिम्स अस्पताल नहीं पहुंचाया। ऐसे में उसने उस महिला को वहां पहुंचाया। इस शख्स का मोबाइल नंबर भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है। जिस भी कोरोना मरीजों को हॉस्पिटल जाने की जरूरत है और उनके पास कोई साधन नहीं है तो वह उनसे संपर्क कर सकता है।

उम्मीद करते हैं कि आप भी इस ऑटो चालक से प्रेरित होकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मदद को आगे आएंगे। वैसे पोस्ट पसंद आई हो तो इसे शेयर करना न भूलें।

 

Back to top button