विशेष

5 महीने की गर्भवती होने के बावजूद सड़कों पर ड्यूटी दे रही DSP, Video देख दिल से निकलेगा सलाम

कोरोना काल में लोगों को सेफ रखने के लिए मेडिकल डिपार्टमेंट के साथ साथ पुलिस विभाग भी दिन रात लगा है। पुलिस इन दिनों जगह जगह चेकिंग कर लोगों को फालतू घूमने से रोक रही हैं। वे ये बात जानती हैं कि वर्तमान स्थिति को कंट्रोल करने में लॉकडाउन एक अहम कदम है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दंतेवाड़ा में एक ऐसा नजारा दिखा जिस देख हर कोई हैरान रह गए। यहां 5 महीने की गर्भवती DSP शिल्पा साहू सड़क पर अपनी ड्यूटी देती नजर आई।

DSP शिल्पा साहू प्रेग्नेंट हैं लेकिन फिर भी वह अपना कर्तव्य सिद्दत से निभा रही हैं। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है जिसमें वे आने जाने वाले लोगों से यह पूछती दिखाई दे रही हैं कि वे कहां जा रहे हैं। यह ड्यूटी करते हुए गर्भवती डीएसपी के हाथ में एक डंडा भी है। पेट से होने की वजह से उन्होंने गाउन पहना हुआ है।

इस डीएसपी की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफ हो रही हैं। आईपीएस अफसर दीपांशू काबरा ने उनकी एक तस्वीर साझा कर लिखा – तस्वीर दंतेवाड़ा DSP शिल्पा साहू की है। शिल्पा गर्भावस्था के दौरान भी चिलचिलाती धूप में अपनी टीम के साथ सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात हैं और लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर रही हैं।

गर्भवती डीएसपी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। वीडियो में वे लोगों से घर रहने की अपील भी कर रही हैं। उनके वायरल होने के बाद हर कोई इस महिला डीएसपी को सलाम करने लगा। चलिए पहले आप भी उनका वीडियो देख लीजिए।

जहां एक तरफ पब्लिक उन्हें इस काम के लिए सैल्यूट कर रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग उनकी सेहत को लेकर चिंतित भी नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि डीएसपी को ड्यूटी पर लोगों का ध्यान तो रखना ही चाहिए लेकिन साथ में अपने होने वाले बच्चे की केयर भी करनी चाहिए।

डीएसपी शिल्पा साहू के पति देवांश सिंह राठौर भी एक डीएसपी हैं। दोनों ट्रेनिंग के दौरान मिले थे। यहां एक दूसरे के नजदीक आने पर इन्होंने जून 2019 में शादी रचा ली।

वह अपने पति के साथ नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सल ऑपरेशन के लिए साथ भी जा चुकी हैं।

Back to top button