बॉलीवुड

अपने फैंस को ही दिल दे बैठे ये सितारें, बाद में धूमधाम से रचाई शादी, देखें तस्वीरें

हमेशा से ही बॉलीवुड सितारें फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं. वे अपनी हर एक अदा से अपने फैंस का दिल जीत लेते हैं. लेकिन अगर फ़िल्मी सितारें अपने फैंस से ही शादी कर ले तो फैन की तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहेगा. बॉलीवुड में कई बार ऐसा हुआ भी है. आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने फैन से शादी की है.

दिलीप कुमार और सायरा बानो…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता में शुमार दिलीप कुमार ने दो शादियां की है. दिलीप कुमार ने पहली शादी अपनी फैन और अभिनेत्री सायरा बानो से की थी. 44 साल की उम्र में दिलीप ने 22 साल की सायरा को अपनी दुल्हन बनाया था. जब सायरा महज 12 साल की थी वे तब से ही दिलीप कुमार को पसंद करती थी. दिलीप और सायरा ने साल 1966 में शादी कर ली थी. बताया जाता है कि, दिलीप कुमार ने सायरा को शादी के लिए प्रपोज किया था. वहीं सायरा ने भी इस पर हामी भर दी थी. आज भी यह जोड़ी लोगों की पसंद बनी हुई है.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया…

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का स्टारडम एक समय गजब का था. हर कोई उनका फैन हुआ करता था. लडकियां तो राजेश खन्ना को खून से खत लिखा करती थी. राजेश खन्ना की फीमेल फैंस में डिंपल कपाड़िया का नाम भी शुमार था. राजेश खन्ना ने 31 साल की उम्र में महज 16 साल की डिंपल से शादी कर ली थी. काका ने ही डिंपल को शादी के लिए प्रपोज किया था और साल 1973 में दोनों ने सात फेरे ले लिए थे. हालांकि यह जोड़ी सफ़ल नहीं हो पाई. शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों अलग-अलग रहने लगे थे, लकिन दोनों का कभी तलाक नहीं हुआ था.

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा…

जाने-माने अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने भी अपनी फैन से शादी की थी. आज विवेक की पत्नी प्रियंका अल्वा कभी उनकी फैन हुआ करती थी. जब विवेक का अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से रिश्ता ख़त्म हुआ था तो इसके बाद विवेक की मुलाक़ात प्रियंका अल्वा से हुई थी. बताया जाता है कि, विवेक को प्रियंका पहले से ही काफी पसंद करती थी और फिर 2010 में वो दिन भी आया जब विवेक और प्रियंका ने शादी कर ली. दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई फिर उसके बाद दोनों को प्यार हो गया. फिर यह रिश्ता शादी में तब्दील हो गया.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा…

बॉलीवुड की सबसे हिट एंड फिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार शिल्पा शेट्टी का अफ़ेयर एक समय अक्षय कुमार के साथ ख़ूब चर्चा में रहा था. अक्षय से ब्रेकअप के बाद शिल्पा ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली थी. बताया जाता है कि, राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी को बहुत पसंद करते थे और वे एक्ट्रेस के बड़े फैन थे. दोनों पहली बार एक बिजनेस ट्रिप पर मिले थे. शिल्पा की कई कामों में राज ने मदद की थी और यह चीज शिल्पा को काफी पसंद आई थी. दोनों को एहसास हो गया कि वे एक दूसरे के लिए ही बने हैं और राज ने शिल्पा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. शिल्पा भी इसके लिए तैयार हो गई.

जूही चावला और जय मेहता…

जूही चावला जब अपने करियर में शिखर पर थी तब उन्होंने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी. 90 के दशक में जूही चावला काफी पॉपुलर रही है. उन्होंने जय मेहता से अचानक से शादी कर हर किसी को चौंका दिया था. कभी बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रही जूही अब फिल्मों में कम ही नज़र आती है. जय मेहता और जूही चावला दो बच्चों बेटे अर्जुन और बेटी जान्हवी के माता-पिता हैं.

Back to top button