बॉलीवुड

सुष्मिता के प्यार ने बर्बाद कर दी थी इस डायरेक्टर की ज़िंदगी, बोले- मैंने अपनी पत्नी और बेटी को…

हर प्रेम कहानी सफ़ल नहीं हो पाती है, कई प्रेम कहानियां अधूरी भी रह जाती है और उसमें किसी न किसी को दर्द भी झेलना पड़ जाता है. बात फ़िल्मी दुनिया की करें तो कलाकारों का एक दूसरे के प्यार में पड़ना आम बात है. हालांकि कभी-कभी कुछ रिश्तों में लोगों को बाद में एहसास होता है कि, वे रिश्ते में कुछ गलत कर बैठे हैं. बॉलीवुड निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ भी ऐसा ही हुआ था जब उनका अभिनेत्री सुष्मिता सेन संग अफ़ेयर चला था.

विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन करियर के शुरुआती दिनों में एक दूसरे के करीब आए थे. इस समय सुष्मिता की उम्र 20-21 साल की थीं. वहीं विक्रम भट्ट शादीशुदा थे. शादीशुदा के बाद भी विक्रम भट्ट का सुष्मिता सेन से अफ़ेयर चला था और उन्हें जब बाद में एहसास हुआ कि वे गलत कर बैठे तो इसका उन्हें बहुत पछतावा भी हुआ था.

साल 1996 में फिल्म ‘दस्तक’ के सेट के दौरान सुष्मिता और विक्रम के प्रेम प्रसंग की शुरुआत हुई थी. सुष्मिता के प्यार में विक्रम इस कदर गिरफ्तार हुए कि उन्होंने अपनी पत्नी और अपनी बेटे से भी दूरी बना ली. लेकिन आगे जाकर उन्हें इसका बहुत पछतावा हुआ था.

विक्रम भट्ट ने कहा था कि, ‘मुझे दुख है कि मैंने अपनी वाइफ और बच्ची को दुख पहुंचाया और उन्हें छोड़ दिया. मुझे पछतावा है कि मैंने उन्हें दुख दिया. मेरा मानना है कि जब आपमें हिम्मत नहीं होती है तो आप चालाक हो जाते हो. मुझमें वो हिम्मत ही नहीं थी कि मैं अदिति से कह पाता कि मैं क्या महसूस कर रहा था और ये सब एकसाथ ही हो गया, सब गड़बड़ हो गया. उस वक्त मैं कमजोर पड़ गया इसका मुझे बेहद दुख है. यदि मैं तब कमजोर न पड़ा होता तो आज शायद चीजें अलग होतीं.

खुदकुशी का किया प्रयास…

पत्नी-बेटी को छोड़ने और सुष्मिता सेन से अफ़ेयर के बीच विक्रम भट्ट बेहद तनाव में आ गए थे और वे अपनी खुद की जान तक लेने के लिए मजबूर हो गए थे. इस पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि, ‘मैंने खुदकुशी की कोशिश सुष्मिता की वजह से नहीं की थी, बल्कि इसलिए कि मैंने अपनी लाइफ में सब खराब कर दिया था.’

मीडिया से बात करते हुए विक्रम ने आगे कहा कि, ‘मैंने वाइफ से तलाक ले लिया. मेरी फिल्म गुलाम रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन मैं केवल सुष्मिता का बॉयफ्रेंड बनकर रह गया था. मैं डिप्रेशन में था. मैं अपनी बिटिया को काफी मिस कर रहा था. मैं अपनी लाइफ में सब कुछ खराब कर दिया था. मुझे नहीं लगता है कि कोई एक रिश्ता मेरी लाइफ को बर्बाद किया, बल्कि इस तबाही की सारी वजह मैं खुद ही था.’

Back to top button