बॉलीवुड

कोरोना वायरस का टीवी इंडस्ट्री पर पड़ा गहरा असर, आपके पसंदिता ये शोज जल्द होने जा रहे हैं बंद

भारत देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने तबाही मचाई हुई हैं. कोरोना इस बार देश के हर इलाके में तेज़ी से अपने पैर पसर रहा हैं. जहां पिछले साल इसने यंग लोगों को छोड़ दिया था. इस बार यह सबसे ज्यादा युवाओं के पीछे ही पड़ा हुआ हैं. इस बार कोरोना का कहर देश के गावों में भी देखने को मिल रहा हैं. पिछले साल लॉकडाउन देखने के बाद लगा था कि शायद ये पहली और आखरी बार है.

इस बार जब कोरोना अपने पिक पर आया तो सरकार और इसके इंतज़ामों की पोल खुली की खुली रह गई. इस बार सरकार ने खुद को लाचार पाते हुए और कोरोना को बढ़ते हुए देख कर एक बार फिर देश में लॉक डाउन लगा दिया हैं. सरकार द्वारा कड़ी पाबंदिया लगा दी गई. देश के हर राज्यों से आने वाले केस कम होने के बजाए एकाएक रूप से बढ़ रहे हैं.

कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में टूटा हैं. इसकी वजह से यहाँ कई इफ़ेक्ट देखने को मिल रहे हैं. इसका असर देश की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर भी साफ देखा जा सकता हैं. कोरोना की वजह से पिछले एक साल में कई शोज बंद होने की कगार पर आ चुके हैं. हालिया मिली खबर के मुताबिक सीरियल कुर्बान हुआ, तुझसे है राब्ता और हमारी वाली गुड न्यूज जल्द ही ऑफ एयर होने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक ये शोज जून के महीने में ही ऑफ एयर हो सकते हैं.

इन शोज की TRP में लगातार गिरावट आ रही हैं इसी वजह से ऐसा फैसला लिया जा रहा हैं. हालांकि अभी ये खबर आधिकारिक रूप से सामने नहीं आई हैं. इसके साथ ही मुम्बई मे लगातार बढ़ते हुए कोरोना के कारण सभी तरह की शूटिंग रोक दी गई हैं. सभी तरह की शूटिंग मुंबई के बाहर के स्थानों में हो रही हैं. सीर‍ियल इमली और गुम है किसी के प्यार में जैसे शोज की शूटिंग महाराष्ट्र से बाहर हैदराबाद में हो रही हैं.

वहीं पंड्या स्टोर शो की शूट‍िंग बीकानेर में तो ससुराल सिमर का 2 की शूट‍िंग आगरा में की जा रही हैं. ऐसे में ऑडियंस को इन शोज के कंटीन्यू नए एपिसोड देखने को मिलते रहेंगे. ज्ञात हो कि इसी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले साल भी ठीक इसी तरह का लॉक डाउन लगाया गया था. इसी वजह से पिछले साल भी कई टीवी शोज को बंद कर दिया गया था.

कोरोना वायरस की वजह से पिछले साल बेहद 2, पटियाला बेब्स, इशारों इशारों में जैसे शोज को ऑफ एयर कर दिया गया था. बिग बॉस मलयालम 2 की शूटिंग को भी कोरोना की वजह से सस्पेंड कर दिया गया था. यहाँ तक ही बंद होने वाले शोज के क्लाइमैक्स को भी नहीं दिखाया गया था. अभी कोरोना के कारण न जाने कितने दिनों तक महाराष्ट्र में लॉक डाउन लगा रह सकता हैं. इसके चलते आने वाले दिनों में शायद हो भी कई शोज बंद हो सकते हैं.

Back to top button