बॉलीवुड

दुल्हन बनी ऐश्वर्या को देखकर हैरान रह गए थे अभिषेक बच्चन, ऐसा लग रहा था मानो कोई अप्सरा आई हो

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) इस इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत कपल में गिने जाते हैं. इस कपल की शादी को 14 साल बीत चुके हैं. इन दोनों की शादी वर्ष 2007 को 20 अप्रैल को हुई थी. इन दोनों की शादी बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में हुई थी. अपनी शादी में अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों ही बेहद खूबसूरत नज़र आ रहे थे.

अपनी शादी में ऐश्वर्या ने पीले-लाल और गोल्डन रंग की साड़ी पहनी थी. इसके साथ ही उन्होंने अपने बालों में ढेर सारे फूलों का गजरा भी लगाया हुआ था. इन सबके साथ ही उन्होंने हीरो से जड़ा हैवी नेकलेस भी केरी किया था, जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया था. ऐश का पूरा ही लुक शादी में बेहद ही अट्रेक्टिव नज़र आ रहा था. आज शादी के इतने सालों बाद भी इस कपल की खूबसूरत तस्वीर वायरल हो रहा हैं.

शादी के इतने साल बाद भी ऐश्वर्या-अभिषेक के कई फैंस इनकी इंट्रेस्टिंग सी लव-स्टोरी जानने में दिलचस्पी रखते हैं. आपको बताते हैं उनकी लव स्टोरी. इन दोनों की पहली मुलाकात 1997 में एक फिल्म के सेट पर हुई थी. यहाँ ऐश्वर्या राय अभिषेक बच्चन के दोस्त बॉबी देओल के साथ काम कर रही थी. इसके बाद दोनों ने वर्ष 2000 में ढाई अक्षर प्रेम के में साथ काम किया. इसके बाद दोनों वर्ष 2003 में फिल्म कुछ ना कहो में सत्रह नज़र आए थे.

इस समय दोनों ही किसी और को डेट कर रहे थे. ऐश्वर्या, सलमान खान को और अभिषेक की करिश्मा के साथ सगाई की खबरे चल रही थी. इसके बाद वर्ष 2005 में बंटी और बबली में आए गाने कजरा रे- कजरा रे के दौरान दोनों एक दूसरे को जानने लगे. 2006-2007 में दोनों को एक बार फिर से गुरु और धूम 2 देखा गया. धूम 2 के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया.

इसके बाद अभिषेक ने न्यूयॉर्क के होटल के कमरे की बालकनी में खड़े होकर ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ किया था. खास बात यह हैं कि उन्होंने ऐश को नकली हीरे की अंगूठी के साथ प्रपोज़ किया था. इसके बाद वर्ष 2007 में दोनों ने शादी कर ली. यह शानदार शादी बच्चन फैमिली के आलिशान बंगले प्रतीक्षा में हुई और रिसेप्शन ताज होटल में किया गया था.

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन से दो साल बड़ी भी हैं. शादी के समय ऐश 33 वहीं अभिषेक 31 साल के थे. आज दोनों की एक बेटी आराध्या भी हैं. अभिषेक नमे बताया था कि, शादी के बात उनकी पत्नी और माँ दोनों बंगाली भाषा में उनके खिलाफ साज़िश करते रहते हैं. बता दें कि ऐश्वर्या और उनकी सास जाया बच्चन में बहुत बनती हैं.

Back to top button