समाचार

फिल्मी स्टाइल में की चोरी, खुद को पुलिसवाला बताकर कारोबारी से लूटे 15 लाख के हीरे

दिल्ली में एक ज्वेलर से बदमाशों ने 15 लाख रुपए के हीरे चुरा लिए। ये बदमाश पुलिस वाले बनकर आए थे और ज्वेलर को बातों में फंसाकर उसके बैग में रखे हीरे उड़ा ले गए। जिसके बाद हीरा कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। ये घटना करोल बाग इलाके की है। पीड़ित हीरा कारोबारी के अनुसार आरोपियों ने खुद को पुलिस वाला बताया था और पूरे प्लान के साथ उसके हीरे चुराए ले गए।

अपनी शिकायत दर्ज करते हुए पीड़ित ने अपना नाम विभोर सिंगला बताया है। विभोर सिंगला के मुताबिक वो अपने परिवार के साथ चांदनी चौक इलाके में रहता है। उसके परिवार में माता पिता वो अन्य सदस्य है। विभोर का हीरे और जेवरात का होलसेल का कारोबार है। सोमवार दोपहर को वो हीरे और जेवरात लेकर करोल बाग में एक पार्टी के पास गया था। वहां नवीन नामक कारोबारी को उसने बिडनपुरा इलाके में सैंपल दिए। वहां से करीब दो बजे उसने गली नंबर-34 से एक ऑटो लिया और उसमें सवार होकर वह घर की ओर जाने लगा।

इसी दौरान बाइक पर दो पुलिस वाले सवार होकर आए। पुलिस वालों ने ऑटो को रुकवाया और तलाशी लेने लगे। आरोपियों ने विभोर सिंगला की भी तलाशी ली और कहा कि गांजे की चोरी हुई है। वो उसी की जांच कर रहे हैं। इसी बीच एक अन्य आरोप सवारी बनकर ऑटो में आकर बैठ गया। इस आरोपी के पास भी एक बैग था।

इसी दौरान बाइक पर एक आरोपी और आया। उसने ऑटो में बैठे व्यक्ति की बैग की तलाशी ली। इसके बाद उससे कहा कि वह बाइक पर बैठे दोनों पुलिस कर्मियों को जाकर अपना पता नोट करवा दे। बिठाई गई सवारी ने ऐसा ही किया। इसके बाद विभोर से भी ऐसा करने को कहा गया। विभोर अपना बैग लेकर उतरने लगा। तो सवारी ने उसे बैग छोड़कर ही जाने को कहा। विभोर को कुछ समझ नहीं आया और वो अपना बैठ सवारी के पास ही छोड़कर चले गया। वहीं जब वो वापस आया तो सवारी वहां से गायब थी। विभोर ने अपने बैग की जांच की पर उसमें रखा हीरों का पैकेट गायब पाया। हालांकि बाकि जेवरात ऐसे ही रखे थे।

विभोर ने तभी आरोपी पुलिसकर्मी से मदद मांगने का सोचा। लेकिन वो गायब हो गए। पीड़ित ने मामले की सूचना देश बंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

विभोर के अनुसार बैग से 15 लाख रुपये के हीरे थे। ये पूरी घटना अजमल खां रोड के पास गंगेश्वर मार्ग पर हुई है। पीड़ित ने बताया है कि वारदात को चार से पांच आरोपियों थे। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

इस मामले पर पुलिस ने कहा कि विभोर सिंगला परिवार के साथ चांदनी चौक इलाके में रहता है। इसकी आयु 27 साल की है और ये हीरे का व्यापार करता है। जिस तरह से चोरी की ये वारदात हुई है। उससे साफ पता चलता है कि आरोपियों को पहले से पता था कि विभोर के पास हीरे हैं। इतना ही नहीं आरोपी ये भी जानते थे कि हीरे बैग में कहां रखें हैं। पुलिस आरोपियों की पहचान करने में लगी हुआ है और उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Back to top button