बॉलीवुड

बिना कपड़ों के बेटे संग इस पॉज़िशन में नजर आई एक्ट्रेस, फिर जो हुआ वह किसी ने नहीं सोच था..

अफ्रीकी देश घाना (Ghana) से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक अभिनेत्री को च्चे के साथ न्यूड फोटोशूट कर तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करने के जुर्म में कोर्ट ने 3 महीने की जेल की सजा सुनाई है। सोशल मीडिया पर कोर्ट के इस फैसले का विरोध भी हो रहा है।

31 वर्षीय अकुपम पोलो (रोसमोंड ब्राउन) एक सिंगल मॉम हैं। बीते साल जून में उनके बेटे का 7वां जन्मदिन था। इस मौके पर उन्होंने बेटे संग एक न्यूड फोटोशूट करवाया था। इसमें वे बेटे का हाथ पकड़ बैठी हुई थी। बाद में उन्होंने ये फोटोज सोशल मीडिया पर भी साझा की थी। यहीं से बवाल शुरू हुआ था और कोर्ट तक जा पहुंचा था।

अब हाल ही में राजधानी अकरा स्थित एक अदालत ने इस मामले में अपना फ़ैसला सुनाया है। अदालत ने अभिनेत्री के कृत्य को गंभीर माना है। कोर्ट ने कहा कि अकुपम पोलो द्वारा सोशल प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री साझा की गई है। ये चीज घरेलू हिंसा की श्रेणी में भी आती है। इससे व्यक्ति की गोपनीयता और सम्मान को क्षति पहुँचती है।

न्यायाधीश क्रिस्टियाना कैन (Christiana Cann) ने कोर्ट में अभिनेत्री पोलो से पूछा कि क्या उन्होंने न्यूड फोटो शेयर करने से पहले बेटे की इजाजत ली थी? क्या उनके द्वारा अपने बच्चे के अधिकार का सम्मान किया गया था? न्यायाधीश ने कहा कि बेटे की राय जाने बिना न्यूड फोटो शेयर करना एक क्राइम है।

अदालत ने ये भी माना कि एक सिंगर मदर होने की वजह से यदि एक्ट्रेस जेल जाती है तो उनके बेटे को दिक्कत होगी, लेकिन वे इस तरह के मामले में अभिनेत्री को सजा देकर दूसरों को इससे सबक लेने की सिख देना चाहती है।

दूसरी तरफ अभिनेत्री के वकील ने कोर्ट के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि 90 दिन की जेल की सजा बहुत अधिक है। हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। उधर ट्विटर पर हैशटैग #FreeAkuapemPoloo के साथ लोग अभिनेत्री को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। अमेरिकी रैप स्टार कार्डी बी (Cardi B) भी ट्विटर पर अभिनेत्री के सपोर्ट में उतरे हैं। उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा कि मैंने कई अमेरिकन को इस तरह के फोटोशूट करवाते हुए देखा है। मैं इससे सहमत नहीं हूं, हालांकि इसके लिए अकुपम पोलो को जो सजा नहीं दी जानी चाहिए।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या एक मां के द्वारा बेटे संग न्यूड फोटोशूट कराना और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालना सही है? अपनी राय कमेंट में जरूर दें।

Back to top button