बॉलीवुड

दुनिया से लड़कर इन सितारों ने पाया अपना प्यार, घर-परिवार की भी नहीं की कोई चिंता

बॉलीवुड के कई सितारें ऐसे है, जिन्होंने अपने प्यार को ही अपना हमसफ़र बनाया है. हालांकि उनके लिए यह कोई आसान काम नहीं था. कई मशहूर कलाकारों के परिवार वाले उनके रिश्ते के ख़िलाफ़ रहे हैं, हालांकि उन्होंने अपने प्यार को पाकर ही दम लिया. आज आपको इस लेख में हम हिंदी सिनेमा कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने घर, परिवार, समाज की कोई चिंता नहीं की और अपने प्रेमी-प्रेमिका से शादी कर अपना घर बसा लिया.

आमिर खान – रीना दत्ता…

रीना दत्ता अभिनेता आमिर खान की पहली पत्नी रह चुकी हैं. आमिर खान और रीना दत्ता ने साल 1986 में शादी की थी. बताया जाता है कि, रीना कभी आमिर की पड़ोसी थी. दोनों एक दूसरे पर अपना दिल हार बैठे थे. लेकिन धर्म अलग होने के कारण शादी आसान नहीं थी. हालांकि आमिर ने चुपके से रीना से शादी रचा ली थी. लेकिन शादी के 16 सालों के बाद दोनों का रिश्ता टूट गया था. आमिर खान और रीना दत्ता का साल 2002 में तलाक हो गया था.

शशि कपूर – जेनिफर केंडल…

दिग्गज़ अभिनेता शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से साल 1958 में शादी की थी. शशि और जेनिफर की मुलाकात थिएटर में हुई थी. दरअसल, शशि थिएटर में काम करना काफी पसंद करते थे और यहीं पर उन्हें अपना प्यार मिला था. जेनिफर को देखते ही शशि उन पर अपना दिल हार बैठे. लेकिन शादी होना आसान नहीं थी. दरअसल, शशि कपूर को यह पता था कि, उनके पिता इस रिश्ते के लिए राजी नहीं होंगे. ऐसे में शशि और जेनिफर ने बिना किसी की परवाह के शादी कर ली.

शक्ति कपूर – शिवांगी कपूर…

शक्ति कपूर हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेता हैं. शक्ति कपूर ने शिवांगी कपूर से शादी की थी. 1980 से 1982 तक शक्ति और शिवांगी ने एक दूसरे को डेट किया था. इसके बाद 1982 में दोनों ने अपने परिवार की मर्जी के ख़िलाफ़ शादी की थी. बता दें कि, शिवांगी कपूर मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन हैं.

भाग्यश्री – हिमालय दास…

भाग्यश्री ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से की थी. उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म के दौरान ही महज 21 साल की भाग्यश्री ने हिमालय दास से शादी कर ली थी. भाग्यश्री ने परिवार की मर्जी के ख़िलाफ़ जाकर हिमालय संग सात फेरे लिए थे. शादी के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों से भी दूरी बना ली थी.

शम्मी कपूर – गीता बाली…

दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर का दिल आया था गीता बाली पर. शम्मी और गीता की शादी साल 1955 में हुई थी. शम्मी ने अपने परिवार की मर्जी के ख़िलाफ़ गीता को अपनी दुल्हन बनाया था. जब शम्मी और गीता ‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब शम्मी गीता को अपना दिल दे बैठे थे. शम्मी कपूर और गीता बाली ने एक मंदिर में सुबह 5 बजे शादी रचाई थी.

सुधा चंद्रन – रवि डांग…

सुधा चंद्रन टीवी की दुनिया की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं. वहीं वे कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आई हैं. सुधा चंद्रन ने रवि डांग से शादी की थी. रवि और सुधा के प्रेम प्रसंग की शुरुआत साल 1994 में हुई थी. सुधा के माता-पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. हालांकि सुधा ने परिवार के ख़िलाफ़ जाकर रवि संग सात फेरे ले लिए थे.

पद्मिनी कोल्हापुरी – प्रदीप शर्मा…

जानी-मानी और ख़ूबसूरत अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी ने फिल्म निर्माता प्रदीप शर्मा से शादी की थी. प्रदीप ने ‘ऐसा प्यार कहां’ के लिए पद्मिनी को साइन किया था. ऐसे में दोनों की मुलाक़ात हुई और दोनों बाद में प्रेमी-प्रेमिका बन गए. दोनों ने अपने परिवार के ख़िलाफ़ घर से भागकर शादी की थी.

Back to top button