बॉलीवुड

जब 25 से 30 लड़कियों ने कर दी थी राजेश खन्ना के सूट की हालत खराब, चूमने से हो गया था लाल-पीला

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना के प्रति लोगों में गजब की दीवानगी थी. ख़ासकर लड़कियां तो राजेश खन्ना पर जान छिड़कती थी. कहा जाता है कि, लड़कियां राजेश खन्ना को खून से खत लिखा करती थी. बॉलीवुड में आज तक राजेश खन्ना के जैसा स्टारडम दूसरा कोई कलाकार हासिल नहीं कर सका है. राजेश खन्ना को प्यार से फैंस ‘काका’ बुलाते थे.

साल 1966 अपने फल्मी करियर की शुरुआत करने वाले राजेश खन्ना में एक के बाअद एक लगातार हिट फ़िल्में देकर महज कुछ सालों में ही सुपरस्टार का तमगा प्राप्त कर लिया था. ‘काका’ ने अपनी अदाकारी से हर किसी को अपना कायल बना दिया था. डायरेक्टर , प्रोड्यूसर के बीच तो राजेश खन्ना को अपनी फिल्म में लेने की होड़ मची रहती थी.

राजेश खन्ना की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब नज़र आते थे. राजेश खन्ना की ज़िंदगी से जुड़े कई किस्से बहुत मशहूर है, जिससे उनके स्टारडम को साफ़-साफ़ समझा जा सकता है. ऐसा ही एक किस्सा है जब एक बार एक कॉलेज प्रिंसिपल अपनी स्टूडेंट्स के साथ राजेश खन्ना की फिल्म की शूटिंग के सेट पर पहुंच गए थे.

बता दें कि, यह फिल्म कटी पतंग की शूटिंग के दौरान का किस्सा है. शूटिंग के दौरान एक कॉलेज के प्रिंसिपल ढेर साड़ी स्टूडेंट्स के साथ सेट पर आ गए. बताया जाता है कि, इस दौरान राजेश खन्ना के कपड़ों का हाल कुछ ऐसा हो गया था जिससे कि उस दिन की फिल्म की शूटिंग बंद करनी पड़ गई थी.इस किस्से का जिक्र फिल्म कटी पतंग में राजेश खन्ना के साथ काम कर चुके जूनियर महमूद ने किया था.

राजेश खन्ना के साथ फिल्म कटी पतंग में जूनियर महमूद भी काम कर रहे थे. जूनियर महमूद ने बताया था कि, एक दिन फिल्म की शूटिंग चल रही थी और एक शख़्स जिसने कि खुद को कॉलेज का प्रिंसिपल बताया था वो आया और निर्देशक शक्ति सामंत से उसने फिल्म की शूटिंग देखने की अनुमति मांगी. कॉलेज प्रिंसिपल अपने कॉलेज की कुछ लड़कियों को फिल्म की शूटिंग दिखाना चाहता था.

एक समाचार चैनल से बातचीत में जूनियर महमूद ने कहा था कि, ”अगले दिन हम बाहर खड़े होकर बातें कर रहे थे. चीख-पुकार की आवाजें आने लगी थी. 25 से 30 लड़कियां चीख रही थी, बस में. आगे प्रिंसिपल बैठे थे, वो उतर के आए. वो अपने साथ एक फोटोग्राफर भी लाए थे. राजेश खन्ना ने उस दिन शानदार सूट पहना था.”

अपनी बात जारी रखते हुए आगे जूनियर महमूद ने कहा कि, ”फिर जो लड़कियां आकर लिपटी काका जी को. कोई उन्हें चूम रही है, कोई हाथ चूम रही है उनके. अपने आइडल को देखकर जो दीवानगी होती है, आदमी बौरा जाता है. सब लड़कियां एक जैसा बर्ताव कर रही थी, काका जी को समझ नहीं आ रहा था कि किसे क्या बोले. प्रिंसिपल ने बाद में सब लड़कियों को कंट्रोल किया. फिर बाद में तस्वीर खिंचवाई. उन्होंने काका जी को बहुत सताया.”

महमूद के मुताबिक़, लड़कियों ने राजेश खन्ना के कपड़ों का ऐसा हाल कर दिया था जिसे देखकर फिल्म के निर्देशक शक्ति सामंत भी चौंक गए थे. शक्ति ने यह सोचा कि, अब फिल्म की शूटिंग कैसे होगी. लड़कियों ने ‘काका’ के कोट का रंग बदलकर लाली-पीला कर दिया था. ऐसे में जो सीन शूट करना था, उसे कैंसल कर दूसरे सीन की शूटिंग हुई.

बता दें कि, राजेश खन्ना ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. जब वे अपने करियर में शिखर पर थे, तब उनकी लगभग हर फिल्म हिट रहती थी. ‘काका’ अपने अंतिम दिनों में बहुत अकेले पड़ गए थे. सिगरेट और शराब की लत के कारण राजेश खन्ना बहुत जल्दी दुनिया से चल बसे. जुलाई 2012 में काका ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. उन्होंने अपने घर ‘आशीर्वाद’ में अंतिम सांस ली थी.

Back to top button