बॉलीवुड

हादसों ने बर्बाद कर दिया इन स्टार्स का करियर, कोई 29 दिन कोमा में रहा, कोई 10 साल बाद ठीक हुआ

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें हुए हैं जो कभी बहुत फ़ेमस हुए थे, हालांकि समय के सतह उनका स्टारडम कम हो गया. दरअसल, इसके पीछे उनके साथ हुए भीषण और बड़े हादसे का भी हाथ रहा. जिन्होंने पूरी तरह से उनकी ज़िंदगी ही बदल दी थी. आइए आज आपको 5 ऐसे ही स्टार के बारे में बताते हैं…

अनु अग्रवाल…

अनु अग्रवाल साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म ‘आशिकी’ से ख़ूब चर्चाओं में रही थी. इस फिल्म में अनु की जोड़ी अभिनेता राहुल रॉय के साथ जमी थी. फिल्म सुपरहट साबित हुई थी और रातोंरात अनु एवं राहुल स्टार बन गए थे. फिल्म के दौरान अनु महज 21 साल की थी. लेकिन साल 1999 में अनु एक हादसे का शिकार हो गई थी और इसमें अनु का पूरा चेहरा लहूलुहान हो गया था.

दरअसल, वे रात में एक पार्टी से लौट रही थी. आधी रात में उनकी गाडी का संतुलन बिगड़ा और उनकी गाड़ी पलट गई. हादसा इतना बुरा और भीषण था कि उन्हें वहां मौजूद लोगों में से कोई पहचान भी नहीं पा रहा था. इस हादसे में अनु का पूरा चेहरा खराब हो गया था. मुंबई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक्ट्रेस को रात में ही ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया था. इस हादसे के कारण अनु को 29 दिनों तक कोमा में रहना पड़ा था.

चंद्रचूड़ सिंह…

जोश, दाग : द फायर, तेरे मेरे सपने और आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुके अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म ‘माचिस’ से की थी. कई फिल्मों में चंद्रचूड़ सिंह ने बेहतरीन काम किया है. बॉलीवुड में कुछ सालों के बाद चंद्रचूड़ सिंह ने अच्छे रोल की तलाश में फ़िल्में भी ठुकरा दी थी. लेकिन एक हादसे ने उनकी ज़िंदगी बदल थी.

दरअसल, साल 2000 में चंद्रचूड़ सिंह एक बेहद भीषण और गंभीर हादसे का शिकार हो गए थे. अभिनेता को ठीक होने में ही 10 साल का समय लग गया था. एक सड़क हादसे में एक्टर के कंधे बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. इस हादसे के चलते चंद्रचूड़ सिंह के करियर पर ब्रेक लग गया. हादसे के कारण उनका वजन भी काफी बढ़ गया था. हालांकि हाल ही में उन्हें अभिनेत्री सुष्मिता सेन (SushmitaSen) की वेब सीरीज आर्या में देखा गया था.

साधना…

60 के दशक की मशहूर अभिनेत्री साधना भी एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गई थी. हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में साधना ने काम किया है. कभी बॉलीवुड का चर्चित चेहरा रही साधना सड़क हादसे का शिकार हुई तो इससे उनकी आंखों को काफी नुक़सान हुआ. आंखों में चोट के चलते उनका पूरा चेहरा बदल चुका था. बता दें कि, साल 2015 में 75 साल की उम्र में साधना ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

जीनत अमान…

जीनत अमान एक समय बॉलीवुड में ख़ूब नाम कमा चुकी है. अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही उन्होंने अपनी ख़ूबसूरती से भी फैंस के दिल जीते हैं. जीनत अमान ने बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. वे भी एक बड़े हादसे का शिकार हो चुकी थी.

जीनत का नाम अभिनता संजय खान के साथ ख़ूब चर्चाओं में रहा था. दोनों का अफेयर था, लेकिन बाद में जब दोनों के रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हुई तो एक पार्टी में संजय खान ने होटल में ही जीनत के साथ बहुत बुरी तरह से मारपीट की थी. इसमें उनकी आंखों पर चोट आई थी. इस मारपीट में उन्हें काफी खून भी निकला था. बता दें जीनत 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में सक्रिय थी. बाद में खराब आंख का असर उनके फ़िल्मी करियर पर भी देखा गया था.

सुधा चंद्रन…

सुधा चन्द्रन एक्ट्रेस के साथ ही एक बेहतरीन डांसर भी है. साल 1981 में सुधा चन्द्रन एक भीषण हादसे का शिकार हुई थी. महज 16 साल की उम्र में सुधा के साथ यह हादसा हुआ था और इसमें उनके दोनों पैर बुरी तरह घायल हो गए थे. इसके चलते उनका सीधा पैर काटना पड़ा था. नकली पैर के सहारे ही सुधा ने काम किया और अपनी पहचान बनाई.

Back to top button