बॉलीवुडविशेष

जब सलमान की एक्स ने तीन बच्चों के पिता से की शादी, 14 साल बाद मिला तलाक, नहीं हुए बच्चे

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही है जो अपनी ख़ूबसूरती के कारण ख़ूब चर्चा में रही हैं. ऐसी ही एक अभिनेत्री का नाम है संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani). संगीता बिजलानी कभी अपनी ख़ूबसूरती से लाखों दिलों को धड़का चुकी है. वहीं अभिनेता सलमान खान और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी संगीता की ख़ूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे.

सलमान से होने वाली थी संगीता की शादी…

बता दें कि, संगीता बिजलानी कभी सलमान खान की गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं. दोनों अपने रिश्ते को लेकर बहुत सीरियस थे. बताया जाता है कि, सलमान और संगीता शादी करने वाले थे, यहां तक कि दोनों की शादी के कार्ड्स भी छप चुके थे, हालांकि किसी कारणवश दोनों का ब्रेकअप हो गया था. हालांकि अब भी दोनों एक दूसरे के दोस्त बताए जाते हैं. दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन संग चला अफ़ेयर…

सलमान से ब्रेकअप के बाद संगीता का नाम जुड़ा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन से. हालांकि शादी के 14 सालों बाद इस रिश्ते का भी अंत हो गया था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, मोहम्मद और संगीता बिजलानी ने साल 2010 में तलाक लेकर अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया था.

90 के दशक की शुरुआत में हुई थी संगीता और मोहम्मद की पहली मुलाक़ात…

बता दें कि, मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी पहली बार 90 के दशक की शुरुआत में मिले थे. एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए दोनों का आमना-सामना हुआ था. बताया जाता है कि, संगीता को देखकर पहली ही नज़र में अजहर उन पर अपना दिल हार बैठे थे. आगे दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया. 1994 में दोनों के अफ़ेयर की शुरुआत हुई थी.

तीन बच्चों के पिता अजहरुद्दीन से संगीता ने की शादी….

एक ओर जहां मोहम्मद संगीता पर लट्टू हो गए थे, तो वहीं दूसरी ओर संगीता भी मोहम्मद अजहरुद्दीन के प्यार में पड़ चुकी थी. मोहम्मद तीन बच्चों के पिता होने के बाद भी संगीता बिजलानी पर दिल हार बैठे थे, वहीं संगीता को भी मोहम्मद के शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता होने से कोई ऐतराज नहीं था. ऐसे में दोनों ने साल 1996 में शादी कर ली थी. बता दें कि, मोहम्मद ने अपनी पत्नी नौरीन को तलाक देकर संगीता संग सात फेरे लिए थे.

2010 में ख़त्म हो गया रिश्ता….

जानकारी के मुताबिक़, मोहम्मद की बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा से बढ़ती नजदीकियों के चलते संगीता ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था. साल 2010 में तलाक के साथ इस रिश्ते का अंत हो गया था. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने संगीता संग रिश्ता ख़त्म होने के बाद तीसरी शादी नहीं की, जबकि संगीता ने भी तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की. बता दें कि, मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता के कोई बच्चे नहीं हैं.

Back to top button