बॉलीवुड

2400 करोड़ रुपये के मालिक हैं अक्षय कुमार, समंदर किनारे इस आलीशान घर में रहते हैं, देखें तस्वीरें

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार बीते 30 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. अक्षय कुमार ने साल 1991 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी. कभी एक साधारण से लड़के रहे अक्षय कुमार बाद में अपनी अदाकारी के चलते अरबों रुपये की संपत्ति के मालिक बन गए.

9 सितंबर 1967 को अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था. अक्षय कुमार का नाम आज पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. अक्षय कुमार ने हर एक किरदार से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. आज उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे व्यस्त कलाकार के साथ ही सबसे कमाऊ औऱ सबसे सफ़ल कलाकार के रूप में भी होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अक्षय कुमार के पास 2400 करोड़ रुपये से भी अधिक की संपत्ति है.

कनाडा, गोवा, लंदन जैसी कई ख़ूबसूरत जगहों पर अक्षय कुमार के शानदार घर हैं. अक्षय कुमार अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में समंदर किनारे शानदार घर में रहते हैं. अक्षय कुमार का यह घर किसी पांच सितारा होटल की तरह नज़र आता है. इसमें ऐश-ओ-आराम की हर चीज मौजूद है. आइए आज आपको ‘बॉलीवुड के खिलाड़ी’ के मुंबई वाले घर की सैर कराते हैं….

अक्षय कुमार अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना और दोनों बच्चों बेटी नितारा औऱ आरव के साथ मुंबई के ‘प्राइम बीच’ जुहू के लग्जरी बंगले में रहते हैं. इस घर से समंदर साफ़ दिखता है. यह दृश्य मन को मोह लेने वाला होता है.

अक्षय कुमार के घर का गार्डन एरिया भी काफी शानदार है. आप देख सकते हैं कि, अक्षय और ट्विंकल ने अपने घर में हरियाली को काफी जगह दी है.

अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री-लेखिका ट्विंकल खन्ना ने घर का इंटीरियर किया है. जानकारी के मुताबिक़, ग्राउंड फ्लोर पर लिविंग एरिया, डाइनिंग एरिया, किचन, होम थिएटर और अक्षय कुमार का क्लोजेट बना हुआ है.

यह है अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के घर के अंदर का नजारा. घर बाहर से जितना ख़ूबसूरत है उतना ही अंदर से भी. घर की दीवारों पर ख़ूबसूरत तस्वीरें लगी हुई है, वहीं घर का सोफा सेट भी काफी ख़ूबसूरत और लग्ज़री है.

अक्षय और ट्विंकल के इस घर में स्विमिंग पूल को भी जगह दी गई है. घर में फर्स्ट फ्लोर पर बेडरूम, पैंट्री, ट्विंकल खन्ना का ऑफिस और बालकनी है. अक्सर पूरा परिवार यहां एक साथ समय बिताता है और सभी लूडो एवं अन्य इंडोर गेम्स का लुत्फ़ उठाते हैं.

अक्षय कुमार सालभर में अरबों रुपये की कमाई कर लेते हैं. वे फिल्मों के साथ ही विज्ञापनों से भी करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं. जानकारी के मुताबिक़, अक्षय एक एड के लिए करीब 5 से 7 करोड़ रूपये वसूलते हैं.

अक्षय और ट्विंकल ने कई कुत्ते भी पाल रखें हैं. अपने पालतू कुत्ते के साथ खेलती हुई ट्विंकल खन्ना.

पहले एक फ़ेमस एक्ट्रेस रह चुकी ट्विंकल खन्ना अब एक लेखिका बन चुकी हैं. वे लिखने की शौकीन है, जबकि उन्हें किताबें पढ़ने का भी बहुत शौक है.

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, एक ओर अक्षय एवं ट्विंकल क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनका कुत्ता आराम फर्मा रहा है.

बता दें कि, अक्षय कुमार हाल ही में कोरोना को मात देकर घर आए हैं. कोरोना होने के बाद वे अस्पताल में भर्ती हुए थे. फिलहाल वे अपने घर पर आराम कर रहे हैं और वे पूरी तरह से स्वस्थ है.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अक्षय की जल्द रिलीज होने वाली फिल्म सूर्यवंशी है. इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है. वहीं उनके पास बेल बॉटम, रक्षा बंधन, अतरंगी रे, पृथ्वीराज, रामसेतु और बच्चन पांडे जैसी आधा दर्जन से अधिक फ़िल्में भी हैं. लगभग सभी फ़िल्में लगातार चर्चा में बनी हुई है.

Back to top button