बॉलीवुड

जब शख़्स की हरकत से चिढ़ गई थी जया बच्चन, कहा- ऐश्वर्या तुम्हारी स्कूल फ्रेंड है क्या ?

बॉलीवुड में बच्चन परिवार एक ख़ास स्थान रखता है. हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक अमिताभ बच्चन इसी परिवार से आते हैं. वहीं बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन, इस परिवार की बहू है. वहीं जया बच्चन और अभिषेक बच्चन भी बच्चन परिवार का अहम हिस्सा है.

अभिनेता अमिताभ बच्चन बीते करीब 52 सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़े हुए हैं. अमिताभ बच्चन ने साल 1973 में जया बच्चन से शादी की थी. दोनों एक बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक के माता-पिता बने. अभिषेक ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी की थी. ऐश्वर्या राय का अपने पति अभिषेक के साथ ही अपने ससुर अमिताभ और सास जया से भी एक ख़ास बॉन्डिंग साझा करती है.

कई मौकों पर ऐश्वर्या और जया बच्चन के बीच ख़ास बॉन्डिंग देखी गई है. जया अपनी भू ऐश्वर्या को अपनी बेटी की तरह मानती है, वहीं ऐश्वर्या भी सास जया को मां की तरह सम्मान करती है. अक्सर अवॉर्ड शो या किसी समारोह में दोनों को साथ में देखा जाता है. एक बार तो कुछ ऐसा हो गया था, जब ऐश्वर्या के समर्थन में जया बच्चन बुरी तरह भड़क गई थी.

दरअसल, साल 2013 में बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक सुभाष घई ने एक पार्टी का आयोजन किया था. जया बच्चन अपनी बहू ऐश्वर्या के साथ इस पार्टी में शरीक हुई थी. पार्टी से निकलने के दौरान कुछ ऐसा हो गया था कि, जया फोटोग्राफर्स पर बुरी तरह से भड़ गई थी. पार्टी से निकलने के दौरान फोटोग्राफर्स ऐश्वर्या और जया की तस्वीरें लेने लगे और कई फोटोग्राफर्स ने दोनों से तस्वीरों के लिए रिक्वेस्ट भी की.

कुछ फोटोग्राफर्स ने ऐश्वर्या को उनके शॉर्ट नाम ‘ऐश’ से भी बुलाया. हालांकि जया को यह बात बिलकुल पसंद नहीं आई और वे फोटोग्राफर्स पर भड़क गई. जया ने भड़कते हुए फोटोग्राफर्स से कहा कि, क्या-क्या ऐश-ऐश लगा रखा है. ऐश्वर्या तुम्हारी स्कूल फ्रेंड है क्या ?

ऐश्वर्या मैम नहीं बोल सकते क्या ?

जया बच्चन का गुस्सा बहुत जल्दी शांत नहीं हुआ था. आगे उन्होंने कैमरा वालों से कहा कि, आप लोगों को थोड़े सम्मान के साथ पेश आना चाहिए. आप ऐश्वर्या मैम नहीं बोल सकते क्या ? सास को कैमरा मैन पर इस तरह से भड़कते देख ऐश्वर्या भी थोड़ी असहज हो गई थी. स्थिति को भांपते हुए ऐश्वर्या ने जया को जैसे-तैसे शांत कराया. इसके बाद दोनों गाड़ी में बैठकर घर के लिए रवाना हो गई.

बता दें कि, कई मौकों पर सास-बहू की यह जोड़ी एक दूसरे की तारीफ़ भी कर चुकी है. अभिषेक और ऐश्वर्या मुंबई में अमिताभ और जया के साथ ही रहते हैं. अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी भी है, जिसका नाम आराध्या है. आराध्या की माता-पिता के साथ ही दादा-दादी से भी एक ख़ास बॉन्डिंग हैं.

अपने साक्षात्कार में बहू ऐश्वर्या की तारीफ़ करते हुए सास जया बच्चन ने कहा है कि, वे एक जिम्मेदार बहू के साथ ही एक जिम्मेदार मां भी है. ऐश्वर्या अपना हर काम खुद ही करना पसंद करती है. जबकि ऐश्वर्या को भी वो ही संभालती है. जया ने चुटकी लेते हुए यह भी कहा था कि, उनकी पोती आराध्या ने मिस वर्ल्ड को अपनी नैनी रखा है.

वहीं अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी से पहले भी जया ने ऐश्वर्या को अपनी बहू बनाने की इच्छा जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि, मैं चाहती थी कि अभिषेक, ऐश्वर्या से शादी करें. मैं ऐसी लड़की को बहू बनाना चाहती थी जो संस्कारी हो और परंपराओं का निर्वहन करने वाली हो.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो जया बच्चन लंबे अरसे से फिल्मों से दूर है. वे राजनीति में व्यस्त हैं. वे सपा की ओर से सांसद हैं. वहीं ऐश्वर्या आख़िरी बार मुख्य भूमिका में साल 2016 में आई फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ में देखने को मिली थी.

Back to top button