बॉलीवुड

इस लग्ज़री घर के मालिक हैं रजनीकांत, ख़ूबसूरती में फाइव स्टार होटल को भी करता है फेल, देखें तस्वीरे

दक्षिण भारतीय सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा की दुनिया तक में अपने नाम का डंका बजा चुके दिग्गज़ अभिनेता रजनीकांत बीते दिनों उस समय चर्चाओं में आए थे जब उन्हें सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा हुई थी. रजनीकांत ने अपने लम्बे फ़िल्मी करियर में दादा साहेब फाल्के अवॉर्डस सहित कई प्रतिष्ठित सम्मान अपने नाम किए हैं.

रजनीकांत ने फिल्मों की दुनिया में जो मुकाम हासिल किया है, वहां तक पहुंचना उनके लिए कतई आसान नहीं था. कभी रजनीकांत ने कुली का काम किया तो कभी उन्होंने बस कंडक्टर की नौकरी की. फिल्मों में आने से पहले उन्हें कई समस्याओं से गुजरना पड़ा. हालांकि बाद में वे अरबों की संपत्ति के मालिक बन गए.

दक्षिण भारतीय फिल्मों से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले रजनीकांत ने बाद में बॉलीवुड में भी बेहतरीन काम किया. आज पूरी दुनिया में उनके चाहने वाले मौजूद हैं. रजनीकांत भारतीय सिनेमा के सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स में भी गिने जाते हैं. ‘थलाइवा’ के नाम से पहचान रखने वाले रजनीकांत का तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आलीशान घर बना हुआ है. आइए आज आपको उनके इस बंगले की खूबसूरत तस्वीरें दिखाते हैं…

गौरतलब है कि, दक्षिण भारत में रजनीकांत को फैंस भगवान की तरह मानते हैं और उन्हें पूजा भी जाता हैं. यूं तो रजनीकांत को पूरे भारत और पूरी दुनिया में माना और पहचाना जाता है, हालांकि दक्षिण भारत में उनकी दीवानगी का अलग ही स्तर है. रजनीकांत ने चेन्नई में बहुत ही शानदार घर बनाया है. यह देखने में बेहद आलीशान नज़र आता है.

रजनीकांत का यह घर पूरी तरह से सफ़ेद रंग में रंगा हुआ है. यह देखने में किसी आलीशान पांच सितारा होटल की तरह नज़र आता है. रजनीकंत ने अपने इस घर में पारंपरिक और क्लासिक चीजों को ज्यादा जगह दी है.

घर में गार्डन एरिया भी बहुत बड़ा बना हुआ है. जहां नज़र डालो वहां हरियाली ही हरियाली नज़र आएगी.

रजनीकांत का यह घर बाहर और अंदर दोनों ही जगह से बेहद खूबसूरत दिखता है. इस घर में ऐश-ओ आराम की हर चीज मौजूद है. घर का बेडरूम एरिया किसी को भी आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेता है.

घर के साथ ही घर से भीतर जाने का रास्ता भी काफी शानदार है. इसमें सफ़ेद रंग के पत्थरों का उपयोग किया गया है.

घर का किचन भी पूरी तरह से सफ़ेद रंग में रंगा हुआ है. घर का किचन पांच सितारा होटल के किचन को भी फेल करता है.

यह है रजनीकांत के घर के बाथरूम की तस्वीर. इसे देखो तो इससे नज़र हटाना मुश्किल हो जाता है.

यह है रजनीकांत के घर का शानदार लिविंग रूम. जहां से बाहर का नज़ारा भी साफ़ दिखता है. लिविंग रूम काले रंग के सोफा से सजा हुआ है.

यह इस शानदार घर का ख़ूबसूरत कॉरिडोर है.

गौरतलब है कि, रजनीकांत के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से हुई थी. रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है, फिल्मों में एंट्री के साथ उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुआ था. रजनीकांत के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में आई फिल्म अपूर्व रागांगल से हुई थी.

1983 में बॉलीवुड में ली एंट्री…

वहीं रजनीकांत ने जल्द ही बॉलीवुड में भी एंट्री ले ली थी. साल 1983 में रजनीकांत के बॉलीवुड करियर का आगाज हुआ था. उनकी पहली हिंदी फिल्म अंधा कानून थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी जैसे दिग्गज़ सितारें भी थे. फिल्म का निर्देशन तातिनेनी राम राव ने किया था. दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ ही बॉलीवुड के दर्शकों ने भी रजनीकांत को खूब पसंद किया. रजनीकांत ने बॉलीवुड की भी कई शानदार फिल्मों में काम किया है.

Back to top button