बॉलीवुड

11 साल तक फिल्मों में काम करके भी हिट नहीं हो पाई रेस फिल्म की एक्ट्रेस, मजबूरन अब बनाती है खाना

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां अपनी किस्मत आज़माने आती है. इनमे से कइयों को काम मिलता है तो कइयों को कुछ नहीं मिल पाता. वहीं कुछ ऐसी भी होती है, जिनके पास काम तो होता है लेकिन वह ज्यादा लम्बे समय तक चल नहीं पाती या यूँ कहे सक्सेस नहीं हो पाती है. आज हम आपको ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है, जिसे कुछ फिल्मों में देखा तो गया, लेकिन उसके बाद कहीं और नहीं दिखाई दी.

हम बात कर रहे है एक्ट्रेस समीरा रेड्डी के बारे में एक्ट्रेस समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) फिल्म रेस में भी दिखाई दी थी. आज समीरा फिल्मों से काफी दूर है और वह अपने बच्चों की परवरिश में व्यस्त है. एक समय में समीरा अपने ग्लैमर के लिए मशहूर रही है. अब समीरा 42 साल की हो चुकी है. समीरा ने 2002 में फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से करियर का आगाज़ किया था. इस फिल्म में उनके साथ सोहैल खान भी थे. समीरा की पहली ही फिल्म पीट गई थी.

इसके बाद समीरा कुछ और फिल्मों में भी नज़र आई, बावजूद इसके वह कुछ कमाल नहीं कर पाई. इसके बाद समीरा वर्ष 2007 में फिल्म रेस में नज़र आई थी. यह फिल्म उस वक़्त बड़ी हिट साबित हुई थी. लेकिन इसका श्रेय भी समीरा को नहीं मिला. इसके बाद वह कुछ और फिल्मों में दिखाई दी और उन्होंने वर्ष 2014 में शादी कर ली.

हालिया समीरा काफी वक़्त से फिल्मों से दूर है. समीरा ने बिजनेसमैन अक्षय वर्डे से शादी की है. दोनों ने एक दूसरे को लगभग 3 साल तक डेट किया था. अक्षय मोटरसाइकिल का बिजनेस करते हैं तो वहीं समीरा भी बाइक्स का काफी शौक रखती है. 21 जनवरी, 2014 को अपनी शादी के दिन अक्षय वर्डे घोड़ी पर चढ़कर नहीं बल्कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर समीरा को लेने आये थे.

आपको बता दें कि समीरा रेड्डी का नाम लंबे टाइम तक क्रिकेटर इशांत शर्मा के साथ भी जुड़ा था. अपनी शादी के एक साल बाद ही एक्ट्रेस समीरा पहली बार 25 मई, 2015 को माँ बनी थी. समीरा ने एक लड़के को जन्म दिया था. उनके लड़के का नाम हंस है. इसके बाद समीरा दूसरी बार जुलाई, 2019 में एक बेटी की माँ बनी थी. आज समीरा फिल्मों से दूर होने के बाद समाज सेवा के क्षेत्र में काम कर रही है.

समीरा आज क्रयोंस और ड्रीम्स होम्स एनजीओ के साथ मिलकर काम कर रही हैं. यह संस्था बेघर बच्चों को घर और सुरक्षा देने के लिए जानी जाती है. अब वह अपने इस शानदार काम से कई बेघर बच्चों की स्टार बन चुकी है. इसके साथ ही समीरा अब अपनी सास के साथ मिलकर एक कुकिंग यू ट्यूब चैनल चला रही है. इस चैनल पर वह वीडियो शेयर करती रहती हैं. लॉकडाउन के दौरान उन्होंने कई वीडियो भी बनाए थे. जो कैफ वायरल हुए थे.

एक्ट्रेस समीरा रेड्डी का जन्म 14 दिसंबर, 1978 को राजमुंदरी, आंध्र प्रदेश में हुआ था. समीरा ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में म्यूजिक एल्बम ‘और आहिस्ता’ से की थी. इसके बाद समीरा इंडस्ट्री में लगभग 11 साल तक एक्टिव रही इस दौरान उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. इनमें ‘मुसाफिर’, ‘डरना मना है’, ‘प्लान’, ‘टैक्सी नंबर 9211’, ‘नक्शा’, फूल एंड फाइनल, वन टू थ्री, कालपुरुष, दे दनादन, रेड अलर्ट और चक्रव्यहू जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं. बॉलीवुड के अलावा, उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में भी अपना अभिनय दिखाया है. 2013 में समीरा आखिरी बार कन्नड़ फिल्म वरदनायक में नजर आई थीं.

Back to top button