समाचार

मुस्तफा ने ‘गब्बर’ बनकर की हिंदू लड़की से शादी, एक साल बाद अस्पताल जाने पर खुली पोल

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक हिंदू लड़की से एक मुस्लिम युवक ने धोखे से शादी की। शादी के समय युवती को बताया गया कि युवक हिंदू है। इतना ही नहीं शादी के कई समय तक युवती को उसकी सच्चाई पता भी नहीं चली। वहीं जब युवती मां बनीं तो उसे आरोपी युवती के असली धर्म के बारे में पता चला। इस बारे में जब हिंदू संगठनों को जानकारी लगी तो उन्होंने हिंदू लड़की का साथ देते हुए आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई। ये मामला राज्य के द्वारकापुरी का है।

खबर के अनुसार इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़ित युवती की मुलाकात सबसे पहले आरोपी की मां से हुई। जिसके बाद वो आरोपी लड़के से मिली और उसकी दोस्त बन गई। आरोपी लड़का जिम ट्रे​नर है और उसने युवती को अपना नाम गब्बर बताया था। ये दोस्ती प्यार में बदल गई और इन्होंने हिंदू रीति रिवाज से विवाह कर लिया। ये विवाह एक साल पहले अप्रैल महीने में हुआ था।

विवाह के एक साल तक युवती को अपने पति की सच्चाई पता नहीं चली और वो समझती रही उसका पति हिंदू है। लेकिन जब युवती गर्भवती हुई और अस्पताल इलाज के लिए गई। तब उसे अपने पति की सच्चाई पता चली। जिसके बाद अस्पताल में पीड़िता ने खूब हंगामा किया और ये मामले थाने तक पहुंच गया।

इस तरह से खुली पोल

गर्भ धारण करने के बाद युवती सोनोग्राफी करवाने के लिए आरोपी युवक के साथ डॉक्टर के पास गई थी। जहां पर सोनोग्राफी करने से पहले डॉक्टर ने उससे पति का आईडी प्रूफ मांगा। जब आरोपी ने आईडी प्रूफ दिया तो उसमें उसका नाम मुस्तफा लिखा था। ये नाम देख युवती दंग रहे गई और उसने तभी हंगामा शुरू कर दिया। गब्बर की पोल खुलने के बाद अस्पताल में काफी देर तक हंगामा हुआ। मौके पर हिंदू संगठन के लोग भी पहुंच गए और उन्होंने युवती का साथ दिया। उसके बाद द्वारिकापुरी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

एक साल पहले की थी लड़की से मारपीट

Report on love jihad

पीड़िता के साथ मुस्तफा ने एक साल पहले खूब मारपीट भी की थी। मायके आने पर लड़की को जमकर मुस्तफा ने मारा था। बजरंग दल के जिला संयोजक पप्पू के अनुसार 2 अप्रैल 2020 को मुस्तफा ने लड़की के मायके आने पर जमकर मारपीट की थी। उसके माता-पिता को मारने के साथ ही घर के सामान में भी तोड़-फोड़ की। बजरंग दल को जब इस बात का पता चला तो पुलिस थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज कराया। वहीं अब एक साल बाद इसकी सच्चाई लोगों के सामने आई है।

इस मामले पर सीएसपी बीएस परिहार ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप मुस्तफा पर लगाया गया है। युवक के खिलाफ शिकायत की है कि वो जबरन उसे धर्म परिवर्तन के लिए धमकाता और पीटता था। इस पर पुलिस धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक की धारा सहित अन्य मामलों में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हाल ही में बनाया गया है कानून

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश राज्य में लव जिहाद का कानून बनाया गया है। इस कानून के आने के बाद से ही कई सारे लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले भी राज्य से लव जिहाद के ऐसे ही मामले सामने आए थे। जहां पर हिंदू युवती से पहचान छुपाकर उनके साथ शादी की गई थी। लव जिहाद कानून के तहत सजा का प्रवाधान बनाया गया है।

Back to top button