बॉलीवुड

टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह चुके हैं ये मशहूर सितारें, दया भाभी से लेकर अनस राशिद तक है शामिल

टीवी की दुनिया से जुड़े कई ऐसे मशहूर सितारें है जो लंबे समय से टीवी इंस्ट्री में सक्रिय नहीं है. कई सितारों ने अपने घर परिवार के कारण इंडस्ट्री से दूर होने का फ़ैसला लिया. इन सितारों में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दिशा वकानी यानी कि दया भाभी से लेकर सना खान तक का नाम शामिल है. साथ ही और भी कई मशहूर टीवी कलाकारों ने घर परिवार की खातिर ऐसा ही किया है. आइए आज आपको ऐसे ही 8 टीवी कलाकारों के बारे में बताते हैं…

अनस राशिद…

अनस राशिद ने शादी के बाद से टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. वे एक बेटी के पिता है. वे अपने साक्षात्कार में बता चुके हैं कि वे पत्नी संग काफी ट्रैवल कर कर रहे थे और उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते थे. बता दें कि, अनस राशिद को धारावाहिक ‘दीया और बाती हम’ से पहचाना मिली थी. उन्होंने कहा है कि, फिलहाल इंडस्ट्री में वापसी का उनका कोई इरादा नहीं है.

नेहा मेहता…

नेहा मेहता को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अंजली मेहता के किरदार में ख़ूब पसंद किया है. वे लंबे समय से शो से दूर है. वे शो की शुरुआत से ही अंजली मेहता का किरदार निभा रही थी, फिलहाल इस रोल में सुनैना फौजदार देखने को मिल रही है. बता दें कि जल्द ही वे किसी गुजराती फिल्म में नज़र आ सकती है.

मिहिका वर्मा…

मिहिका वर्मा को ‘ये है मोहब्बतें’ धारावाहिक से पहचान मिली थी. मिहिका वर्मा भी टीवी इंडस्ट्री छोड़ चुकी है. वे फिलहाल यूएस में अपने पति संग रह रही हैं. आनन-फानन में शादी करने के बाद मिहिका ने छोटे पर्दे से दूरी बना ली और उन्होंने कहा था कि वे अब टीवी में वापसी नहीं करेंगी.

दिशा वकानी…

दिशा वकानी ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो से खूब नाम कमाया है. दया का किरदार दिशा निभा चुकी है और इस किरदार ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई है. बेटी स्तुति को जन्म देने के बाद दिशा ने शो को अलविदा कह दिया था. बता दें कि वे करीब तीन साल से शो से दूर है. हालांकि आए दिन शो में उनकी वापसी को लेकर चर्चा होती रहती है, लेकिन अभी तक मेकर्स या दिशा की ओर से उनकी वापसी को लेकर कोई उपडेट नहीं आया है. खबर यह भी है कि मेकर्स नई दया की खोज में है.

सौम्या सेठ…

सौम्या सेठ अपने पति के साथ यूएस में सेटल है. वे फिलहाल अपने बच्चे की देखभाल में व्यस्त है. बता दें कि, सौम्या सीरियल ‘नव्या’ से पहचान बनाने में कामयाब रही थी. उन्हें आख़िरी बार ‘चक्रवर्तिन अशोका सम्राट’ में देखा गया था.

दिलखुश रिपोर्टर…

दिलखुश रिपोर्टर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सोढ़ी के रोल में नज़र आ चुकी है. वे लंबे समय से छोटे पर्दे से दूर है. बताया जाता है कि, उन्होंने अपने परिवार के कारण टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. दिलखुश ने कहा था कि, वे लंबी शिफ्ट होने के कारण परिवार को समय नहीं दे पा रही थीं.

मोहिना कुमारी…

मोहिना कुमारी मशहूर धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से चर्चा में आई थी. बता दें कि, वे उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की बहू हैं. उन्होंने साल 2019 में इंडस्ट्री छोड़ दी थी. शादी के बाद उन्होंने छोटे पर्दे को अलविदा कह दिया.

सना खान…

सना खान ने साल 2020 में ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कह दिया था. सना खान ने 2020 में बिजनेसमैन अनस सैयद से शादी करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी. बता दें कि, सना खान टीवी की दुनिया का चर्चित चेहरा रही है, वहीं वे फिल्मों में भी देखने को मिली. फिलहाल वे अपने पति के साथ ख़ूब एन्जॉय कर रही है.

Back to top button