घर लायें फेंगशुई के ये सामान, हो जायेंगी आपकी सारी समस्याएं हल!

सदियों से घर के माहौल को ठीक करने के लिए फेंगसुई का इस्तेमाल किया जाता रहा है। यह एक ऐसी विद्या है जिसके माध्यम से आप अपने घर की नकारात्मक उर्जा को सकारात्मक उर्जा में परिवर्तित कर सकते हैं। इससे कुछ लोग अपने घर को सजाते भी हैं, जिससे उनके घर में सौभाग्य और श्री का आगमन होता है।

नकारात्मक शक्तियों को रखता है दूर:

घर में ऊपरी हवाएं नहीं प्रवेश करती हैं और अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा की कमी है तो आप भी अपने घर को फेंगसुई के सामानों से सजा सकते हैं। सबसे पहले आप अपने घर के माहौल को देखें और उसके हिसाब से ही फेंगसुई की चीजें खरीदें। घर को किसी भी ऐसे सामान से नहीं सजाना चाहिए जिससे घर में नकारात्मक उर्जा का प्रवेश हो।

जानवरों की मेटल की मूर्तियां रखें:

ऐसा करने से घर में संकट मंडराने लगता है, साथ ही तन-मन और धन में गिरावट होने लगती है। फेंगसुई के अनुसार घर में सकारात्मक उर्जा के प्रवाह के लिए कुछ खास जानवरों की मेटल की मूर्तियां रखनी चाहिए। इससे घर के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा और आपसी कलह पर विराम लगेगा।

आप घर की शांति के लिए फु डॉग का जोड़ा घर में रखें। यह देखने में बिल्कुल शेर की मूर्ति जैसा लगता है और कोई भी पहली नजर में इससे आकर्षित हो जाता है। यह घर में सकारात्मक और अनुकूल माहौल पैदा करता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में किसी भी हिंसक जानवर का चित्र या मूर्ति नहीं रखनी चाहिए, ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां मजबूत हो जाती हैं।

घर के प्रहरी का काम करता है फु डॉग का जोड़ा:

फु डॉग के जोड़े की मूर्ति को आप घर के बाहरी दरवाजे पर लगा सकते हैं। यह घर के प्रहरी के रूप में मुख्य दरवाजे की रक्षा करता है। फु डॉग का कुरूप चेहरा बुरी शक्तियों को घर में अन्दर प्रवेश नहीं करने देता है। चाइना में लोग इसे घर के मुख्य दरवाजे पर प्रहरी के रूप में रखते हैं। उनके अनुसार इससे घर की समृद्धि बढ़ती है। इसे गार्जियन लायन के नाम से भी जाना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.