बॉलीवुड

साउथ स्टार चिरंजीवी के भाई ने 16 में कर ली 3 शादियां, दूसरी और तीसरी पत्नी से कर डाले इतने बच्चे

इन दिनों साउथ सिनेमा में कोर्टरूम ड्रामा फिल्म ‘वकील साब’ (Vakeel Saab) की धूम मची हुई है. इस फिल्म में लीड रोल में चिरंजीवी (Chiranjeevi) के भाई और साउथ फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) है. कोरोना का कहर होने के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरजस्त कलेक्शन किया है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘वकील साब’ विजय और विजय सेतुपति अभिनीत ‘मास्टर’ का रिकॉर्ड तोड़ते हुए लॉकडाउन के बाद सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन चुकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने पहले दिन ही करीब 40 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया है. आपको बता दें कि पवन कल्याण का असली नाम कोन्निडेला कल्याण बाबू है. लेकिन साउथ ने उन्हें पावर स्टार के नाम से भी जाना जाता है. आज हम आपको इस सुपरस्टार पवन कल्याण की निजसी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे है. पवन ने कुल 3 शादियां की है. इन शादियों से उन्हें कुल 4 बच्चे हैं.

‘गब्बर सिंह’ से मशहूर पवन कल्याण ने 1997 से लेकर 2013 के बीच 16 साल की उम्र में तीन शादियां कीं थी. उन्होंने सबसे पहले 1997 में नंदिनी से पहली शादी की थी. उनकी पहली शादी सिर्फ दो साल चली और 1999 में उनका तलाक हो गया. इसके बाद पवन ने वर्ष 2009 में रेनू देसाई से दूसरी शादी की. इसके बाद उनकी दूसरी शादी भी ज्यादा नहीं टिक पाई और 3 साल बाद ही 2012 में पवन कल्याण अपनी दूसरी पत्नी से भी अलग हो गए.

पवन कल्याण को अपनी दूसरी पत्नी से दो बच्चे हैं, बेटा अकीरा और बेटी आध्या. इसके बाद पवन ने 2013 में तीसरी शादी भारतीय नहीं विदेशी महिला अन्ना लेजनेवा से की थी. शादी के बाद उसी साल रशियन मूल की अन्ना माँ भी बन गई. पवन कल्याण और अन्ना लेजनेवा की पहली मुलाकात 2011 में हुई थी. इन दोनों के भी दो बचे है. इनका नाम पोलेना और एक बेटा मार्क शंकर पवनोविच है.

आपको बता दें कि पवन कल्याण 2013 में फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के 100 सेलेब्रिटी में शामिल किये गए थे. सिर्फ इतना ही नहीं पवन कल्याण एक ट्रेंड मार्शल आर्टिस्ट हैं और उनके पास ब्लैक बेल्ट भी है. पवन कल्याण ने 1997 में तेलुगु फिल्म ‘गोकुलामलो सीता’ से डेब्यू किया था. इसके बाद पवन कल्याण ने बद्री, जॉनी, अन्नावरम, पुली और गब्बर सिंह जैसी सुपरहिट फिल्में दी.

पवन कल्याण वर्ष 2008 में अभिनेता से राजनेता भी बन गए थे. उन्होंने भाई चिरंजीवी की पार्टी प्रजा राज्यम की सदस्य्ता ले ली थी. इसके बाद उन्होंने 2014 में खुद की पार्टी जन सेना पार्टी बना ली थी. पवन कल्याण मल्टी टेलेंटेड है. तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार एक्टर पवन कल्याण फिल्म डायरेक्टर, सिंगर, कोरियोग्राफर और स्क्रीन राइटर भी हैं. इन सब कामों से भी उन्होंने काफी नाम कमाया है. पवन ने खुशी (2001), जलसा (2008), गब्बर सिंह (2012), अतारिंतिकी दरेदी (2013) और गोपाला-गोपाला (2015) जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया है.

source : https://hindi.asianetnews.com/gallery/south-cinema/power-star-pawan-kalyan-film-vakeel-saab-collection-and-his-facts-kpg-qrcrl6#image9

Back to top button