दिलचस्प

73 साल की महिला ने अखबार में दिया शादी का विज्ञापन, बताया उसे कैसा दूल्हा चाहिए

प्यार और शादी ये जब भी करने का मन करे कर लेना चाहिए। इन चीजों में उम्र को नहीं देखा जाता है। अब कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर में रहने वाली 73 वर्षीय महिला को ही ले लीजिए। इस महिला ने 73 साल की उम्र में दोबारा शादी कर घर बसाने का फैसला लिया है। इसके लिए उन्होंने बाकायदा अखबार में विज्ञापन भी दिया है। इस मैट्रिमोनियल एड (Matrimonial Adv) के माध्यम से वे अपने लिए भावी जीवनसाथी की तलाश कर रही हैं। अब महिला का यह विज्ञापन चर्चा का विषय बना हुआ है।

महिला पेशे से एक रिटायर्ड सरकारी टीचर हैं। उन्होंने अपने विज्ञापन में कहा कि उन्हें एक स्वस्थ ब्राह्मण दूल्हे की तलाश है। यह दूल्हा उनसे उम्र में बड़ा होना चाहिए। उम्र के पढ़ाव में शादी करने की वजह साझा करते हुए महिला कहती है कि वह अकेला महसूस करती है। उनके परिवार में अब कोई नहीं बचा जिसके साथ वे समय बीता सकें। उनका पति से काफी समय पहले ही तलाक हो चुका है। वे माता पिता के साथ रहती थी। लेकिन उनके निधन के बाद महिला और भी अकेली हो गई है।

महिला बताती है कि मुझे घर में अकेला बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। सुना घर उन्हें डराता है। इसलिए उन्हें एक ऐसे जीवनसाथी की तलाश है जिनके साथ वह अपने जीवन का अनुभव और विचार बाँट सके। पति से तलाक के बाद महिला का शादी पर से विश्वास उठ गया था। इसलिए उसने दूसरी शादी नहीं की थी। लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें एक पार्टनर की जरूरत महसूस हो रही है।

महिला का यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हर कोई महिला के इस फैसले को बहादुरी भरा बता रहा है। वैसे कुछ लोगों ने महिला को यह सलाह भी दी कि वे धोखाधड़ी से बचकर रहे। कोई अपराधी उनकी भावनाओं का इस्तेमाल कर उन्हें लूट सकता है या धोखा दे सकता है।

इस बात में कोई शक नहीं कि अकेलापन किसी को पसंद नहीं होता है। हर किसी को घर में बातचीत करने के लिए कोई न कोई चाहिए होता है। आज के युवाओं ने भी महिला के इस फैसले की तारीफ की है। उन्हें ये बात पसंद आई कि एक 73 साल की महिला ने समाज की सांस्कृतिक रूढ़ियों को तोड़ते हुए अपनी इच्छा खुलकर जाहीर की। हम भी ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि महिला को जल्द ही एक अच्छा जीवनसाथी मिल जाए।

वैसे महिला के उम्र के आखिरी पड़ाव में दूसरी शादी करने के फैसले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button