बॉलीवुड

56 साल के तलाकशुदा शख़्स की दुल्हन बनी थी अक्षय कुमार की बहन, परिवार के ख़िलाफ़ जाकर लिए थे सात फेरे

बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार का परिवार हमेशा सुर्ख़ियों में बना रहता है. फिल्म अभिनेत्री, निर्माता और लेखिका ट्विंकल खन्ना अक्षय कुमार की पत्नी है. बता दें कि, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने साल 2001 में शादी की थी. आज दोनों एक बेटे आरव और बेटी नितारा के माता-पिता हैं.

अक्षय कुमार की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे सफ़ल, व्यस्त और चर्चित कलाकारों में होती है. जहां एक ओर अक्षय का पूरा परिवार लाइम लाइट में बने रहता है तो वहीं दूसरी ओर अक्षय कुमार की बहन के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. अक्षय की बहन का नाम अल्का भाटिया हैं. मशहूर परिवार से ताल्लुक रखने के बाद भी अल्का को सुर्ख़ियों का हिस्सा बनना पसंद नहीं है. आइए आज आपको अल्का भाटिया के बारे में बताते हैं…

बता दें कि, यूं तो अक्सर ही फिल्मों की स्क्रीनिंग और कई इवेंट में दिखाई देती हैं, लेकिन उनकी ज्यादा चर्चा नहीं होती है. हालांकि शादी के दौरान अल्का ख़ूब चर्चाओं में रही थी. अल्का भाटिया ने साल 2012 में जाने-माने बिजनेसमैन सुरेंद्र हीराचंदानी से शादी की थी. अल्का ने सुरेंद्र से शादी अपने परिवार के ख़िलाफ़ जाकर की थी. दरअसल, दोनों के बीच उम्र के फासले को देखते हुए अक्षय कुमार और उनका परिवार इस रिश्ते से खुश नहीं था. जबकि सुरेंद्र तलाकशुदा भी थे. ऐसे में यह शादी आसान नई थी, लेकिन अल्का अपनी जिद पर अड़ी रही और उन्हें आखिरकार अपना प्यार नसीब हुआ.

बता दें कि, अक्षय कुमार की बहन अल्का भाटिया अपने पीटीआई सुरेंद्र हीराचन्दानी से 15 साल छोटी है. दोनों की शादी साल 2012 में हुई थी. अल्का भाटिया सुरेंद्र को दिल दे बैठी थी. फिर दोनों ने अपने प्यार को शादी में बदलने का फैसला लिया था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, सुरेंद्र कंस्ट्रक्शन कंपनी हीरानंदानी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बायत का दावा किया गया है कि, अक्षय कुमार का परिवार नहीं चाहता था कि, अल्का सुरेंद्र से शादी करें. खुद अक्षय कुमार को अपनी बहन का यह फ़ैसला पसंद नहीं था. बताया जाता है कि दोनों का लंबे समय तक अफेयर चला था और फिर दोनों ने अपने प्यार को शादी में बदलने का फ़ैसला कर लिया.

बता दें कि, ट्विंकल खन्ना का अपनी ननद अल्का भाटिया से रिश्ता बेहद मजबूत है. मीडया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि, ट्विंकल ने ही अक्षय कुमार को सुरेंद्र और अल्का की शादी के लिए राजी किया था. शादी के दौरान अक्षय-टि्वंकल रस्में निभाते हुए दिखें थे. बता दें कि, यह शादी गुरुद्वारे में संपन्न हुई थी.

बता दें कि, अल्का भाटिया फिल्म ‘फुगली’ को भी प्रोड्यूस कर चुकी है. वहीं सुरेंद्र हीराचंदनी एक सफ़ल बिजनेसमैन हैं.

अक्षय कुमार के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनके पास आधा दर्जन से अधिक फ़िल्में हैं. उनकी आगामी फिल्मों में बेल बॉटम, रक्षाबंधन, अतरंगी रे, बच्चन पांडे, सूर्यवंशी आदि शामिल है. वहीं कुछ दिनों पहले उन्होंने ‘रामसेतु’ की शूटिंग शुरू की थी. बता दें कि, फिलहाल अक्षय कुमार कोरोना संक्रमित हैं और वे अस्पताल में भर्ती है. कुछ दिनों पहले अक्षय ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की थी.

Back to top button