बॉलीवुड

अपनी शादियों को इन एक्ट्रेस ने बनाया था अपने इस पहनावें से खास, पहने थे इतने करोड़ के गहनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए खास होता है. चाहे वह आम दुल्हन हो या सेलेब दुल्हन हो. सभी अपनी शादी में खूबसूरत लगना चाहते है. अगर शादी के बारे में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में बात की जाय तो उन्होंने अपनी शादियां न सिर्फ धूम धाम से की बल्कि अपनी शादी में करोड़ों के गहनें भी पहने थे.

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)
ऐश्वर्या राय की खूबसूरती की तो दुनिया दीवानी है. ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के बारे में दुनिया बातें करती है. ऐश्वर्या राय अपनी शादी के दिन ऐश्वर्या किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं. अब ऐश्वर्या की शादी को हुए 13 साल बीत चुके है. लेकिन आज भी उनकी शादी के चर्चे होते है. ऐश ने अपनी शादी में बड़े साइज़ के कुंदन से बना चोकर हार केरी किया था. इसके साथ ही उन्होंने दो लंबे वाले रानी हार पहने थे. ऐश के इन हारों की कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपये थी.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
प्रियंका चोपड़ा को हरकोई देशी गर्ल के नाम से जानता है. उन्होंने निक जोनस से शादी की थी. उनकी शादी की चर्चा देश से लेकर विदेश तक में हुई थी. प्रियंका-निक ने हिंदू और क्रिश्चन रिती रिवाज़ दोनों से शादी की थी. मोती, कुंदन और हीरों से सजी प्रियंका ने अपनी शादी में लगभग 3 से 4 करोड़ से ज्यादा के गहनें पहने थे.

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)
अनुष्का शर्मा ने भारत के क्रिकेट स्टार विराट कोहली से शादी की थी. इन दोनों की ही शादी के चर्चे हर जगह थे. इन दोनों ने अपनी शादी मीडिया अटेंशन से दूर इटली में की थी. इस दौरान दुल्हन बनी अनुष्का गहनों से सजी काफी चमक रही थी. अनुष्का की वैडिंग ज्वेलरी डिज़ाइनर सब्यासाची ने डिज़ाइन की थी. अनुष्का लगभग 3 करोड़ के गहनों से सजी हुई थी.

नेहा धूपिया (Neha Dhupia)
नेहा धूपिया ने अपनी शादी के गहनों पर लगभग 75 लाख का खर्चा किया था. नेहा धूपिया ने 2018 में अंगद बेदी के साथ गुरुद्वारे में शादी की थी.

बिपाशा बासू (Bipasha Basu)
बिपाशा बासू ने टीवी स्टार करण ग्रोवर से शादी की थी. बिपाशा बासू ने अपनी शादी के दिन लहंगे के साथ 95 लाख रूपये की कीमत वाली राजस्थानी जड़ाऊ और पोल्की ज्वेलरी वियर की थी. कुंदन और पोल्की से बने बिपाशा के चोकर नेकलेस में नीचे छोटे-छोटे ग्रीन एमराल्ड लगे हुए थे.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)
दीपिका पादुकोण ने 2018 में रणवीर सिंह के साथ इटली के लेक कोमो में शादी की थी. इस दौरान उन्होंने गहनों पर 1.5 करोड़ से ज्यादा खर्च किए थे. साथ ही उन्होंने 9 लाख की कीमत वाला डिज़ाइनर लहंगा पहना था.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)
शिल्पा शेट्टी ने एक बड़े व्यापारी शिल्पा शेट्टी से शादी की थी. शिल्पा ने श्रेय अनकट डायमंड्स और कुंदन से बनी वेडिंग ज्वेलरी पहनी थी. उनके मांग टीके से लेकर बाजू बंद तक का डिज़ाइन काफी ट्रेडिशनल था.

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)
सोनम कपूर पहले से ही बॉलीवुड में अपने फैशन सेन्स के लिए जानी जाती है. इस दौरान सोनम ने अपनी शादी में गोल्ड और पर्ल से बने गहनों को केरी किया था. इन सबके साथ उन्होंने हेड गियर पहना था. उन्होंने इसके साथ ही खुबसूरत बड़ा सा चोकर हार और साथ में लेयर्ड रानी हार पहना हुआ था. सोनम के गहनों की कीमत लगभग 2.5 करोड़ है.

Back to top button