बॉलीवुड

अभी अभी: बॉलीवुड को एक और झटका, इस फेमस हस्ती की डबल निमोनिया से हुई मौत

2020 बॉलीवुड के लिए बहुत बुरा था। इस साल कई बड़े सितारें भगवान को प्यारे हो गए थे। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री को साल 2021 से काफी उम्मीदें थी। हालांकि यह साल भी कुछ अच्छी खबर लेकर नहीं आया। अब बॉलीवुड के गलियारों से एक और दुखद खबर आ रही है। 3 अप्रैल शनिवार सुबह बॉलीवुड के एक्टर डायरेक्टर तारिक शाह (Tariq Shah) का निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के अस्पताल में इलाज के दौरान ही अंतिम सांस ली। वे 58 साल के थे।

बता दें कि तारिक शाह ‘कड़वा सच’ (Kadwa Sach) जैसा फेमस टीवी शो डायरेक्ट कर चुके हैं। वे अभिनेत्री शोमा आनंद (Shoma Anand) के पति भी थे। उनकी सारा नाम की एक बेटी भी है। उनके निधन की खबर से बॉलीवुड में शौक की लहर उमड़ आई है। हर कोई उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा है।

बताया जा रहा है कि उन्हें डबल निमोनिया हो गया था। इस वजह से उनकी तबीयत और भी बिगड़ गई थी। इसके अलावा वे पिछले दो सालों से किडनी की प्रॉब्लम से भी परेशान थे। उनका डायलिसिस चल रहा था।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट और वरिष्ठ जर्नलिस्ट इंद्रमोहन पन्नू बताते हैं कि मैंने तारिक शाह की पत्नी शोमा आनंद को कॉल किया था। उनकी बेटी ने फोन उठा कहा कि पापा की आज सुबह (3 अप्रैल) को निमोनिया से डेथ हुई है।


बॉलिवुड के मशहूर डायरेक्टर में तारिक शाह का नाम भी शुमार था। 1990 में उनकी ‘बहार आने तक’ फिल्म रिलीज हुई थी। गुलशन कुमार इसके प्रोड्यूसर थे। फिल्मों में निर्देशन के अलावा तारिक शाह अभिनय भी किया करते थे। उनकी फिल्मों की साथ बात ये होती थी कि फिल्म के साथ गाने भी हिट हुआ करते थे। ‘बहार आने तक’ फिल्म में तारिक शाह के साथ रूपा गांगुली, सुमित सहगल, मुनमुन सेन और नवीन निश्चल जैसे कलाकार नजर आए थे।

फिल्मों के अलावा उन्होंने ‘जन्म कुंडली’ और ‘कड़वा सच’ जैसे कई टीवी सीरियल भी बनाए। ‘कड़वा सच’ में वे टीवी के माध्यम से समाज में व्याप्त बुराइयों को उजागर कर रहे थे। उनके जाने से बेशक फिल्म इंडस्ट्री को एक भारी नुकसान हुआ है। हमारी सहानुभूति उनके परिवार के साथ है। हम ऊपर वाले से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले।

Back to top button