रिलेशनशिप्स

पति-पत्नी, GF-BF पर आजमाएं ये 3 टेस्ट, सच्चा प्यार करता है या नहीं चुटकियों में पता चल जाएगा

किसी भी रिश्ते की बुनियाद भरोसे पर टिकी रहती है। यदि आप अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं करते हैं तो रिश्ता कमजोर होने लगता है। अक्सर देखा जाता है कि कपल्स एक दूसरे से रिश्ता तो कायम कर लेते हैं लेकिन उन्हें एक बात पर शक लगातार बना ही रहता है। यह बात है ‘मेरा पार्टनर मुझ से सच्चा प्यार करता है या नहीं?’ इस सवाल का जवाब जानने की इच्छा सभी की होती है। ऐसे में आज हम आपको इसका एक तरीका बताने जा रहे हैं।

ऐसे जाने आपका पार्टनर सच्चा प्यार करता है या नहीं

पहला टेस्ट: इस टेस्ट में आपको ये देखना होगा कि आपका पार्टनर आपकी फिलिंग को समझता है या नहीं। मतलब आप खुश हैं, दुखी हैं, या आपको किसी चीज की जरूरत है ये वह आपके बिना बोले ही समझ जाए। यदि वह आपकी आंखों और बॉडी लैंग्वेज की भाषा अच्छे से समझ जाता है तो इसका यही मतलब है कि उसे आप से सच्चा प्यार है। ऐसे लोग प्यार में कभी अपने पार्टनर को धोखा नहीं देते हैं। जिंदगीभर वफादार रहते हैं।

दूसरा टेस्ट: जब भी आप मुसीबत में होते हैं तो आपका पार्टनर आपका कितना ख्याल रखता है? जैसे आप बीमार हो जाए तो आपकी दवाई पानी और देखरेख को वह दिल से करता है या बस फॉर्मैलिटी निभाता है। आपके दुखी होने पर वह भी दुखी होता है या नहीं? आपकी खुशी में उसे खुशी मिलती है या नहीं? आपकी समस्याओं का हल वह सिद्दत से निकलता है या उसे इग्नोर कर देता है? यह सभी बाते तय करती है कि आपका पार्टनर आप से सच्चा प्यार करता है या फॉर्मैलिटी वाला।

तीसरा टेस्ट: आप यह नोटिस करें कि आपका पार्टनर आपकी छोटी छोटी बातों का कितना बुरा मानता है। एक सच्चा प्रेमी वह होता है जो अपने साथी की बातों का कभी बुरा नहीं मानता है। यदि उसे कोई बात पसंद न भी आए तो वह गुस्सा नहीं होता है, बल्कि आपको प्यार से समझाता है। एक सच्चे प्रेमी की यही आदत उसे बाकियों से अलग बनाती है। यदि आपका पार्टनर इस टेस्ट में पास हो जाता है तो आप उसके साथ जीवनभर सुखी रहोगे। आपके बीच कभी लड़ाई झगड़े नहीं होंगे।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह तीनों टेस्ट पसंद आए होंगे। तो देर किस बात की फटाफट ये सभी टेस्ट अपने पार्टनर पर कर डालिए और देखिए कि वह आप से सच्चा प्यार करता भी है या बस टाइम पास कर रहा है।

Back to top button