राजनीति

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, सीजफायर की आड़ में भारतीय जवानों के शव से किया खिलवाड़

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आ सकता, सोमवार को एक बार फिर उसने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाया, पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, इसबार पाकिस्तान ने राकेट लॉन्चर से भी हमला किया. इस सीजफायर उल्लंघन के दौरान सेना और बीएसएफ के एक एक जवान शहीद हो गए. और बीएसएफ का एक जवान घायल भी है. सीजफायर में पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाया गया.

शहीद हुए जवानों में एक सेना में JCO थे और दूसरे बीएसएफ के हेड कांस्टेबल थे. बताया जा रहा है कि हमले में राकेट लांचर और ऑटोमेटिक बंदूकों का प्रयोग किया गया. पाकिस्तानी सेना ने जवानों की हत्या कर उनके शवों के साथ बर्बरता भी की. इसपर भारतीय सेना ने कड़ी प्रतिक्रया दी है और कहा है कि पाकिस्तानी सेना को माकूल जवाब दिया जायेगा.

यह घटना जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में सीमावर्ती इलाके में हुयी, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन की आड़ में इस घृणित कृत्य को अंजाम दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान ने बिना वजह ही फायरिंग शुरू कर दी, पाकिस्तान की तरफ से राकेट और मोर्टार दागे गए.

इसके तुरंत बाद बॉर्डर एक्शन टीम गस्त के लिए निकल पड़ी, पाकिस्तानी सेना ने गस्त पर निकले सैनिकों को निशाना बनाया और इस घटना को अंजाम दिया. पाकिस्तानी सेना ने हमारे दो जवानों के शरीर को क्षत विक्षत कर दिया.

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तानी सेना के सेना प्रमुख जावेद बाजवा के बोल कश्मीर के लिए एकबार फिर बिगड़े, उन्होंने एक बयान में कहा कि कश्मीरियों की सियासी लड़ाई में मदद जारी रखेंगे. जावेद बाजवा ने याह बात एलओसी के दौरे के दौरान यह बात कही थी. बाजवा ने भारत पर सीजफायर उल्लंघन का आरोप लगाया और अपने सैनिकों को हर हाल में सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा था.

इतना ही नहीं यह बात भी साबित हो चुकी है कि पाकिस्तान खुले तौर पर कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकवादियों की मदद कर रहा है. पाकिस्तान की तरफ से उन्हें फण्ड हथियार और घुसपैठ में लगातार मदद मुहैया कराई जा रही है.

Back to top button