बॉलीवुड

ये अभिनेत्रियां लंबाई के मामले में सब से आगे, नंबर 5 के हीरो को इस्तेमाल करना पड़ा था स्टूल

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की ख़बसूरती के चर्चे तो हर जगह होते है. साथ ही उनके बेहतरीन लुक्स के भी लेकिन इसके साथ भी एक जरुरी चीज़ होती है, जो सभी का ध्यान उनकी और आकर्षित करती है. हम बात कर रहे है अभिनेत्रियों की हाइट के बारे में. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिनकी हाइट अभिनेताओं से कई ज्यादा है.

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी अपने समय की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत अदाकारा में से एक थी. आअज भी उन्होंने योग और अन्य माध्यम से अपने आप को बेहद फ़ीट बना रखा है. आज भी शिल्पा सोशल मीडिया पर फिटनेस सीक्रेट फैंस से शेयर करती रहती हैं. शिल्पा शेट्टी की हाइट के बारे में बात करे तो उनकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है. शिल्पा अपनी शादी के बाद से ही बॉलीवुड से दूर है. उन्होंने जाने माने व्यापारी राज़ कुंद्रा से शादी की है.

कटरीना कैफ

एक्ट्रेस कटरीना कैफ ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में एक खास मुकाम बना लिया है. कटरीना कैफ ने बहुत ही कम वक़्त में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. इस हाइटेड अभिनेत्रियों की लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है. कटरीना की हाइट 5 फीट 6 इंच है.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण के जलवे हालिया तो हर जगह है. दीपिका पादुकोण आज की डेट की सबसे सफल और महंगी एक्ट्रेस में से एक है. दीपिका की हाइट की बात करें तो उनकी लंबाई 5 फीट 7 इंच है. उनकी आगे कई फिल्में आने वाली है. हालिया वह शूटिंग में व्यस्त है.

प्रियंका चोपड़ा

पूर्व मिस वर्ल्ड और दुनिया भर में अपनी अदाकारी से छाने वाली प्रियंका चोपड़ा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी किताब और न्यू यॉर्क में खोले गए इंडियन रेस्टोरेंट सोना के कारण हर जगह सुर्ख़ियों का कारण बनी हुई है. उनकी लंबाई की बात करें तो वो 5 फीट 5 इंच तक लम्बी है. ज्ञात हो कि उनकी किताब से आये दिन उनके बारे में कई खुलासे हो रहे है.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी आज बॉलीवुड में अपने लिए एक खास मुकाम बना चुकी है. उन्होंने फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से डेब्यू किया था. इसके बाद वह कई फिल्मों में भी दिखाई दी थी. अनुष्का की हाइट के बारे में बात करे तो उनकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है. अनुष्का इन दिनों फिल्मों से दूर है. उन्होंने हालिया कुछ महीने पहले ही एक लड़की को जन्म दिया है. वह अपने पति विराट के साथ स्पॉट होती रहती है.

सोनम कपूर

अनिल कपूर को लड़की और बॉलीवुड में फैशन स्टेटमेंट बन चुकी सोनम कपूर भी इस लिस्ट में शामिल है. अपनी जितने भी नाम सुने या अभी पढ़े इन सब में सबसे आगे सोनम कपूर ही है. सोनम कपूर की हाइट 5 फीट 9 इंच है. इसक साथ ही वह बॉलीवुड की सबसे लंबी एक्ट्रेस हैं. सोनम कपूर ने फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और वो अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियों में बनी रहती है.

सुष्मिता सेन

 

सुष्मिता सेन का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. आज सुष्मिता सेन भले ही बॉलीवुड से दूर हो लेकिन इनकी हाइट और खूबसूरती के जलवे आज भी होते है. उन्होंने 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आर्या के जरिये जोरदार वापसी की थी. सुष्मिता सेन की हाइट 5 फीट 7 इंच है.

Back to top button