बॉलीवुड

पहली संतान को खोना क्या होता है, पूछिए जरा इन सितारों से जो इस तरह का दर्द झेल चुके है

बॉलीवुड सेलेब्स- सेलेब होने के साथ ही माता-पिता भी होते है. वह भी अपने बच्चों को दिलों जान से चाहते है और उसी तरह से पालते भी है. अपने बच्चों के साथ हर माता पिता का खून के साथ साथ आत्मा का रिश्ता भी होता है. बच्चों के दुनिया में कदम रखने से पहले ही उनके माता-पिता उनके साथ जुड़ जाते है. उनका लगाव उस बच्चे से हो जाता है. लेकिन कई बार ऐसे हादसे हो जाते है जिसमे उन्हें बच्चे को खोने का दर्द झेलना पड़ता है.

गोविंदा

बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं में से एक गोविंदा भी इस दर्द का सामना कर चुके है. गोविंदा भी पहली औलाद को खोने के गम से गुजर चुके है. गोविंदा और उनकी पत्नी ने अपनी बेटी को सिर्फ 4 महीने में ही खो दिया था. गोविंदा-सुनिता की बेटी प्रिमेच्योर हुई थी इसी वजह से वह सिर्फ चार महीने में ही दुनिया को अलविदा कह गई.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज़ कुंद्रा इस समय दो बच्चों एक लड़का और एक लड़की के माता पिता है. ये कपल भी अपने पहले बच्चे को खोने के गम से गुजरा है. शादी के कुछ समय बाद ही शिल्पा माँ बनने वाली थी, लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था.

शेखर सुमन

शेखर सुमन इस इंडस्ट्री के बहुत ही मंझे हुए कलाकार है. उनके बेटे अध्यन सुमन के बारे में तो सभी को पता है. लेकिन उनका एक बेटा और था जो अध्यन सुमन से बड़ा था. उनके बड़े बेटे का नाम आयुष था. आयुष का जन्म 4 अप्रैल 1983 को हुआ था. लेकिन शेखर सुमन को 1990 के आखिर में पता चला कि उनके बड़े बेटे को ह्रदय रोग है. इसके बाद 22 जून 1994 को आयुष इस दुनिया को छोड़ चले.

मोहम्मद अजहरुद्दीन

मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत की क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके है. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक दर्दनाक सड़क हादसे में अपने जवान बेटे को खो दिया था. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने बेटे को जन्मदिन पर एक सुपर बाइक गिफ्ट की थी. इसी बाइक से दुर्घटना होने के बाद उनके बेटे की मौत हो गई थी.

आशा भोंसले

आशा भोंसले भारत की सबसे बड़ी सिंगर में से एक है. आशा भोंसले 8 साल पहले अपनी बेटी वर्षा को खो चुकी हैं. उनकी बेटी ने अपनी लाइसेंसी गन से खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया था. उनकी उम्र 56 वर्ष थी.

किरण रॉव

आमिर खान की पत्नी भी इसी गम से गुजर चुकी है. शादी के बाद जब किरण रॉव पहली बार मां बनने जा रही थीं, तब किसी वजह से उनका मिसकैरेज हो गया था. इसके बाद आमिर और किरण रॉव सैरोगेसी के ज़रिये माता-पिता बने थे. इसके बाद उनकी लाइफ में आज़ाद आया.

काजोल

काजोल को भी अपनी शादी के बाद पहली संतान के दौरान मिसकैरेज का सामना करना पड़ा था. साल 2001 में काजोल पहली बार मां बनने वाली थीं, लेकिन अपनी किस्मत के कारण कुछ कॉम्पलिकेशनस आ गई. इसी वजह से उनका मिसकैरेज हो गया था.

प्रकाश राज

साउथ के सुपर विलेन प्रकाश राज भी इस हादसे का शिकार हो चुके है. अभिनेता प्रकाश राज़ ने अपने 5 साल के बेटे सिद्धू को खो दिया था. पतंग उड़ाते वक्त सिद्धू के साथ एक दुर्घटना हो गई थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. इन स्टार के अलावा सलीना जैटली और अंकिता भार्गव और उनके पति करण पटेल भी झेल चुके है.

Back to top button