विशेष

यहां घर खरीदने पर मुफ़्त में मिल रही बीवी, जाने महिला और मकान की पूरी डिटेल

चीजों को बेचने के लिए उसके साथ अक्सर ग्राहकों को फ्री में कुछ देने का लालच दिया जाता है। आप ने भी कई बड़े और चौकाने वाले फ्री ऑफर्स देखे होंगे। लेकिन आज हम आपको मकान बेचने का एक ऐसा पुराना विज्ञापन दिखाने जा रहे हैं जिसे देख आपके होश उड़ जाएंगे। इस विज्ञापन में मकान के साथ बीवी मुफ़्त में देने की बात कही जा रही है।

स्टार्टिंग में तो यह विज्ञापन सामान्य सा ही दिखता है। जिसमें लिखा है – एक मंजिला मकान बेचना है। इसमें दो बेडरूम है, दो बाथरूम है, एक पार्किंग स्पेस है और एक फिश पॉउंड है। लेकिन इसके साथ ही नीचे विज्ञापन में एक दुर्लभ ऑफर दिया जाता है। इसमें कहा जाता है कि ‘जब आप यह घर खरीदें तो मकान की मालकिन को शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं।’

इसके साथ ही विज्ञापन में 40 साल की एक महिला घर के बाहर खड़ी कार के सामने झुक पर पोज देती नजर आती है। इस महिला का नाम Wina Lia है। वे एक ब्यूटी सलून चलाती हैं। विना एक विधवा महिला है। वे इंडोनेशिया (Indonesia) के Sleman में रहती हैं।

इस विज्ञापन के अंत में लिखा होता है ‘नियम एवं शर्तें लागू। सिर्फ गंभीर खरीदार ही संपर्क करें। भाव-ताव नहीं होगा।’ इस घर की बेचने की कीमत 999 मिलियन rupiah ( लगभग $75,000 डॉलर) रखी गई है।

यह अनोखा ऑफर जल्द ही इंटरनेट पर वायरल हो गया। इसे लेकर लोग तरह तरह के कमेंट्स करने लगे। जैसे एक यूजर ने लिखा कि ‘महिला काफी स्मार्ट है। घर बिक जाने के बाद भी वह उसकी मालकिन रहेगी।’

विज्ञापन वायरल होने के बाद विना के घर इन्टरव्यू लेने के लिए जरनालिस्ट्स की लाइन लगने लगी। यहां तक कि पुलिस भी उनके घर पहुंच गई। उन्होंने कहा कि इस तरह का विज्ञापन देना उचित नहीं है। लेकिन विना ने उन्हें समझाया कि ये मेरा आइडिया नहीं था।

दो बच्चों की विधवा मां विना बताती हैं कि उनका एक दोस्त प्रॉपर्टी एजेंट है। उन्होंने उसी को अपना घर बेचने के लिए कहा था। इसी बातचीत में उसने उसे अपने लिए एक पति खोजने की बात भी कही थी। हालांकि विना ने सोचा था कि ये चीज बस कुछ ही लोगों तक जाएगी। उन्हें कोई अंदाजा नहीं था कि उनका यह विज्ञापन इंटरनेट पर इतना वायरल हो जाएगा।

वे बताती हैं कि मैंने अपने प्रॉपर्टी एजेंट दोस्त से बस इतना कहा था कि यदि घर का खरीददार कोई सिंगल या विदूर पुरुष हो और वह घर खरीदने के साथ साथ अपने लिए एक वाइफ भी तलाश रहा हो तो मुझे बता देना। हालांकि यह विज्ञापन इस तरह सामने आया कि वायरल हो गया।

वैसे यदि आपको मकान के साथ वाइफ फ्री में मिले तो क्या आप इसे खरीदना चाहेंगे?

Back to top button