बॉलीवुड

अरबपति कारोबारी की पोती हैं चिरंजीवी की बहू, बिज़नेस और कमाई में हैं उनसे कई गुना आगे

साउथ की फिल्मों में अभिनेता सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) का बहुत नाम हैं. उन्होंने कड़ी मेहनत और दमदार एक्टिंग के बलबूते पर ये नाम कमाया हैं. ठीक उन्ही की राह पर चलते हुए उनके बेटे रामचरण ने भी साउथ इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं. चिरंजीवी (Chiranjeevi) के बेटे रामचरण तेजा (Ram charan Teja) ने कल ही अपना 36 वां जन्मदिन मनाया हैं.

रामचरण तेजा का जन्म 27 मार्च, 1985 को हैदराबाद में हुआ था. रामचरण तेजा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2007 में आई फिल्म ‘चिरुथा’ से की थी. तब से लेकर आज़ तक रामचरण ने कुल 15 फिल्मो में काम किया हैं. रामचरण आज सिर्फ इतनी ही फिल्मों के जरिए करोड़ों के मालिक हैं. रामचरण तेजा एक फिल्म में काम करने के लिए 12 से 15 करोड़ रुपए लेते हैं. इसके अलावा उनकी पत्नी उपासना भी अरबपति बिजनेसमैन की पोती हैं.

सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) के बेटे और साउथ सुपरस्टार रामचरण तेजा ने अपोलो हॉस्पिटल्स के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी की पोती उपासना कमिनेनी से 14 जून, 2012 को शादी की थी. आपको बता दें कि अपोलो हॉस्पिटल्स के देशभर में कई मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल है. इसके साथ ही उनके कई और अन्य बिज़नेस भी हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक रामचरण तेजा 175 मिलियन डॉलर यानी करीब 1292 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं.

रामचरण सिर्फ फिल्मों से ही नहीं बल्कि कई अन्य जरियों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं. रामचरण के इनकम सोर्स में ऑब्स्टैले रनिंग सीरीज, एयरलाइन कंपनी, पोलो राइडिंग क्लब, डेविल्स सर्किट, कोनिडेला प्रोडक्शन कंपनी और मां टीवी में शेयर्स हैं. यहाँ से भी उन्हें भारी इनकम मिलती हैं. अभिनेता रामचरण ट्रूजेट एयरलाइन के डायरेक्टर भी हैं. इस एयरलाइन की शुरुआत उन्होंने 2013 में की थी.

उनकी इस एयरलाइन का ऑफिस हैदराबाद में है. ट्रूजेट एयरलाइन साउथ के साथ ही महाराष्ट्र और गोवा में भी सर्विस प्रोवाइड करवाती है. इसके साथ ही रामचरण साउथ में पेप्सी, टाटा डोकोमो, वोलाना और अपोलो जियो जैसी कंपनियों के लिए एड भी करते हैं. रामचरण एक ब्रांड के लिए करीब 1.8 करोड़ रुपए की भारी फीस वसूलते हैं. इन सब के अलावा रामचरण ने 150 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी किया हुआ हैं.

साउथ अभिनेता रामचरण ने ‘मगधीरा’ (2009), ‘ऑरेंज’ (2010), ‘नायक’ (2013), ‘येवदु’ (2014), ध्रुव (2016), रंगस्थलम (2018), विनय विधेया रामा (2019) जैसी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है. वह जल्द ही बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म RRR में नज़र आने वाले हैं. इस फिल्म की शूटिंग लगभग ख़त्म ही हो गई है. इसके साथ ही रामचरण एक फिल्म आचार्य को प्रोड्यूस भी कर रहे हैं.

रामचरण लग्जरी कार रखने के शौकीन भी हैं. उनके पास दुनिया की सबसे शानदार और महँगी कारे है. उनके पास BMW-7 सीरिज (1.32 करोड़), एस्टन मार्टिन (5.8 करोड़) , रेंज रोवर वोग (3.5 करोड़) , मर्सडीज बेंज एस क्लास (2.73 करोड़) जैसी जबरदस्त गाड़ियां हैं.

Back to top button