बॉलीवुड

एडल्ट खिलौने बेचकर यह एक्ट्रेस कमाती हैं करोड़ों रुपये, ये 8 एक्ट्रेस भी करती है साइड बिजनेस

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो फिल्मों के साथ ही बिजनेस की दुनिया से भी सालाना करोड़ों रुपये कमा लेती है. कोई अभिनेत्री रेस्टोरेंट बिजनेस चलाती है, तो कोई एक्ट्रेस जूलरी लाइन का व्यापार संभालती है. आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की 9 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं…

शिल्पा शेट्टी

90 के दशक की टॉप की एक्ट्रेस रही शिल्पा शेट्टी अपने पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा की तरह ही सफल बिजनेस वुमेन के तौर पर पहचान रखती है. जानकारी के मुताबिक़, बॉलीवुड की सबसे फिट और हिट एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी रेस्टोरेंट, बार और स्पा के बिजनेस से सालाना करोड़ों रुपये कमा लेती है. शिल्पा का बांद्रा में Bastian रेस्टोरेंट है, साथ ही बांद्रा स्थित क्लब ‘रॉयल्टी नाईट बार’ की भी मालकिन भी वे हैं. इतना ही नहीं हाल ही में उन्होंने मुंबई के वर्ली इलाके में Bastian chain नाम के रेस्टोरेंट की शुरुआत भी की है.

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की सफ़ल अभिनेत्रियों में शुमार सुष्मिता सेन एक जूलरी लाइन चलाती है. जानकारी के मुताबिक़, उनका यह बिजनेस उनकी मां संभालती है. जबकि सुष्मिता एक प्रोडक्शन कंपनी तंत्रा एंटरटेनमेंट की मालकिन भी हैं.

दीपिका पादुकोण

आज के समय की सबसे चर्चित और सफ़ल बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ऑनलाइन फैशन लाइन, ‘ऑल अबाउट यू’ को खोल चुकी है. यहां से कोई सामान खरीदना चाहता है तो Myntra पर यह आसानी से उपलब्ध है.

कैटरीना कैफ

हिंदी सिनेमा की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक कैटरीना कैफ की गिनती भी बिजनेस वुमन के रूप में होती है. कैटरीना ने 2019 में भारतीय सौंदर्य रिटेलर, न्याका के साथ साझेदारी में अपना खुद का ब्यूटी ब्रांड Kay ब्यूटी लॉन्च किया था. बताया जाता है कि, इसके प्रोडक्ट्स लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर है.

अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का नाम भी इस सूची में शामिल है. अपने भाई के साथ मिलकर अनुष्का ने फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रब्यूशन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ लॉन्च की थी. ख़ास बात यह है कि वे अब तक इस प्रोडक्शन हॉउस के बैनर तले ‘एनएच 10’, फिलोरी और परी जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुकी है. इसके अलावा अभिनेत्री की ‘Nush’ नाम की अपनी क्लोथिंग लाइन भी है.

सनी लियोनी

अश्लील फिल्मों की दुनिया छोड़कर हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली सनी लियोनी को पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. आपको यह जानकर कतई भी हैरानी नहीं होगी कि सनी एक ऑनलाइन एडल्ट स्टोर चला रही है और वे एडल्ट टॉयज, एट्रेक्टिव कॉस्टयूम, पार्टी वियर, स्विम वियर, लाइफस्टाइल एसेसरीज जैसे प्रोडक्ट बेचती है. साथ ही बता दें कि वे ‘लस्ट’ नाम से एक परफ्यूम और कॉस्मेटिक लाइन भी चलाती है.

करिश्मा कपूर

90 के दशक में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज कर चुकी करिश्मा कपूर अब फिल्मों में देखने को नहीं मिलती है. वे एक ऑनलाइफ बेबी क्लोथिंग स्टोर चलाती है. बताया जाता है कि इसके अंतर्गत नवजात बच्चों और मां बनने वाली महिलाओं की जरुरत का हर सामान मिलता है.

सोनम कपूर

अपने पति आनंद आहूजा की तरह सोनम कपूर भी बिजनेस की दुनिया में सक्रिय है. बता दें कि, वे अपनी छोटी बहन रिहा कपूर के साथ मिलकर फैशन एसेसरीज़ ब्रांड ‘RHESON’ का काम-काज संभालती है.

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना एक लंबे अरसे से फिल्मों की दुनिया में एक अभिनेत्री के रूप में सक्रिय नहीं है. वे आज एक लेखिका के रूप में अपने नाम को आगे बढ़ा रही है. ट्विंकल ब्लॉगर हैं, वह न्यूज़पेपर्स और मैग्ज़ीन के लिए लिखती है. उन्होंने कुछ किताबें भी लिखी हैं. साथ ही बता दें कि, ट्विंकल अपने पति अक्षय कुमार की हिट फिल्म ‘पैडमैन’ को भी प्रोड्यूस कर चुकी है. वहीं वे ‘द व्हाइट विंडो’ की वो फाउंडर हैं और गुरलीन मनचंदा के साथ इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी वे चलाती है.

Back to top button