बॉलीवुड

मुंबई-गोवा ही नहीं दुनिया के इन 5 देशों में भी है अक्षय कुमार के लग्ज़री बंगले, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की गिनती दुनिया के सबसे महंगे और अमीर अभिनेताओं में होती है. वे 1100 करोड़ रुपये से भी अधिक के मालिक हैं. अक्षय कुमार साल में तीन से चार फ़िल्में करते हैं और वे इस दौरान अरबों रुपये सालाना कमा लेते हैं. अक्षय कुमार मुंबई में अपने परिवार के साथ लग्जरी बंगले में रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया के और भी कई देशों में अक्षय कुमार के शानदार घर हैं. आइए आज आपको अक्षय कुमार के विदेशों में मौजूद घरों के बारे में बताते हैं…

जुहू में ड्यूप्लेक्स बंगला…

अक्षय कुमार अपने परिवार के साथ जुहू के ‘प्राइम बीच’ नामक बंगले में रहते हैं. बताया जाता है कि, अक्षय कुमार ने इस सी-फेसिंग बंगले को करीब 80 करोड़ की भारी-भरकम कीमत में खरीदा था. ख़ास बात यह है कि, ट्विंकल खन्ना ने खुद अपने घर काइंटीरियर डिजाइन किया है.

अंधेरी और लोखंडवाला में अपार्टमेंट्स…

अंधेरी और लोखंडवाला में भी अक्षय कुमार के कई अपार्टमेंट्स है. जानकारी के मुताबिक़, साल 2017 में खिलाड़ी ने अंधेरी लिंक रोड पर स्थित ‘ट्रांसकॉन ट्रायम्फ टावर’ की 21वीं मंज़िल पर 4 फ़्लैट ख़रीदे थे. इन सभी की कीमत 50 करोड़ से अधिक बताई जाती है. हर साल अक्षय इनसे करीब 4.5 करोड़ रुपये कमा लेते हैं.

गोवा…

गोवा में कई फ़िल्मी सितारें छुट्टियां मनाने के लिए आते हैं. अक्षय कुमार ने साल 2010 में 5 करोड़ की कीमत वाला सी-फेसिंग विला खरीदा था, जिसकी आज के समय में कीमत 20 करोड़ रुपये बताई जाती है. उनके इस घर में एक प्राइवेट पूल भी बना हुआ है.

टोरंटो…

गौरतलब है कि, अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता है और उन्होंने कनाडा के टोरंटो में भी घर खरीद रखा है. बताया जाता है कि, सुपरस्टार अक्षय ने टोरंटो में एक पूरी पहाड़ी ही खरीदी हुई है, जहां उन्होने अपने परिवार के लिए शानदार हॉलीडे होम बनाया हुआ है. इतना ही नहीं उन्होंने यहां अन्य फ्लैट्स भी खरीदे हैं.

दुबई…

फ़िल्मी सितारों को दुबई की सरजमीं बहुत रास आती है और खिलाड़ी कुमार भी इसमें पीछे नहीं है. कई बॉलीवुड स्टार्स के दुबई में घर है, वहीं अक्षय ने भी यहां एक लग्ज़री हॉलीडे होम ले रखा है. जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपये बताई जाती है.

मॉरीशस…

पूर्व अफ्रीका में मौजूद देश मॉरीशस में भी अक्षय कुमार का बंगला है. अक्षय को कई बार परिवार के साथ यहां देखा गया है.

केपटाउन (दक्षिण अफ्रीका)…

दक्षिण अफ्रीका की राजधानी केपटाउन में भी खिलाड़ी कुमार का शानदार घर है. वे कई बार अपने परिवार के साथ केपटाउन में छुट्टियां बिताने आए हैं.

लंदन…

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध जगह में से एक लंदन में भी अक्षय का घर है. बताया जाता है कि, लंदन वाले बंगले में छुट्टियां बिताना अक्षय को बहुत रास आता है.

Back to top button