विशेष

रोते हुए निकलेंगे सिनेमाघरों से जब जानेंगे कि क्यों मारा था कटप्पा ने बाहुबली को!

Bahubali 2 Review : आख़िरकार दो साल के लम्बे इंतज़ार के बाद बाहुबली-2 सिनेमाघरों में लग ही गयी। आज लोगों को यह भी पता चल गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। लोग जितनी बेशब्री से इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे थे, उससे ज्यादा कहीं बेशब्री यह जानने की थी कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था। लोग इस सवाल का जवाब इतना ज्यादा जानने को उत्सुक थे कि ऑफिस छोड़कर भी सिनेमाघरों में दिखाई दिए। लोगों को टिकट मिलना बहुत मुश्किल था। सभी शो पहले से ही हाउस फुल थे।

कहानी:

बाहुबली-2 की शुरुआत वहीँ से होती है, जहाँ बाहुबली-1 ख़त्म हुई थी। कटप्पा महेंद्र बाहुबली को उसके पिता अमरेन्द्र बाहुबली की कहानी सुनाते हुए फ़्लैशबैक में चले जाते हैं। महारानी शिवगामी (रम्य कृष्णन) बाहुबली (प्रभास) के राज्याभिषेक की घोषणा करती हैं। लेकिन राज्याभिषेक से पहले बाहुबली अपने मामा कटप्पा (सत्यराज) के साथ विश्व भ्रमण पर निकल जाता है। उसी भ्रमण के दौरान बाहुबली की मुलाकात देवसेना (अनुष्का शेट्टी) से होती है और दोनों को एक दुसरे से प्रेम हो जाता है। जब इसकी खबर भाल्लाल देव (राणा दग्गुबती) को होती है तो वह षड़यंत्र रचता है जिससे दोनों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। इसकी वजह से उन्हें अपना राजपाठ छोड़कर जाना भी पड़ता है। फिर आखिरकार यह भी पता चलता है कि बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मार दिया।

लोगों ने पसंद की कटप्पा और बाहुबली की कॉमेडी ( Bahubali 2 Review ):

फिल्म के पहले ही दृश्य में पूजा करने के लिए जब प्रभास की एंट्री होती है तो सिनेमाघर दर्शकों की तालियों से गूंज उठता है। किसी दक्षिण भारत के एक स्टार को ऐसा रेस्पोंस मिला, यह देखकर कहा जा सकता है कि अब प्रभास को बॉलीवुड की तरफ रुख करना चाहिए। केवल यही नहीं दर्शकों को कटप्पा और बाहुबली की कॉमेडी भी खूब पसंद आयी। बाहुबली और कटप्पा इसी रूप में देवसेना यानि अनुष्का शेट्टी से मिले थे। इसी दौरान तकनीकि के माध्यम से जो सीन बनाये गए हैं, वह लाजवाब हैं, जिन्हें दर्शक देखकर खुद को ताली बजाने से रोक नहीं पाए।

भूल जायेंगे हॉलीवुड फिल्मों को:

अगर फिल्म ने एक तरफ लोगों को हंसाया है तो दुसरी तरफ फिल्म ने लोगों को खूब रुलाया भी है। फिल्म के दौरान कई बार दर्शकों की आँखें नाम हुई। माता शिवगामी का बाहुबली को घर से निकालना और मामा कटप्पा का बाहुबली के पीठ में तलवार घोंपना, कई सीन दर्शकों को रोने पर मजबूर कर देते हैं। केवल यही नहीं, फिल्म के कई ऐसे भी सीन हैं जो दर्शकों को बिलकुल हैरान कर देते हैं। दर्शक अपनी निगाह, स्क्रीन से हटा ही नहीं पाते हैं। फिल्म का क्लाइमेक्स इतना जबरदस्त है कि आप हॉलीवुड की फिल्मों को भी भूल जायेंगे।

शानदार विजुअल इफ़ेक्ट:

बाहुबली: द बिगनिंग तो आपको याद ही होगी, उसके विजुअल इफ्फेक्ट अब तक दिमाग में ताजा है। इस फिल्म के विजुअल इफ्फेक्ट पिछली वाली फिल्म से भी ज्यादा जानदार हैं। इस फिल्म के ट्रेलर ने ही सबकुछ साफ़ कर दिया था कि फिल्म कैसी होगी। इस फिल्म में कटप्पा की भूमिका निभाने वाले सत्यराज ने अपना अब तक का सबसे बेहतरीन अभिनय किया है। केवल यही नहीं एस. एस. राजमौली ने भी अपना अब तक का सबसे बेहतरीन निर्देशन किया है। अगर सबके अभिनय की बात की जाए तो सभी ने अपनी भुमिकाओं के साथ न्याय किया है। फिल्म की कास्टिंग भी जबरदस्त है।

क्यों देखें फिल्म:

इस फिल्म को देखने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह जानना होना चाहिए कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। पिछले 2 सालों से हर कोई यही जानना चाहता था कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। केवल इतना ही नहीं इसे लेकर तरह-तरह के सोशल मीडिया पर मज़ाक भी उड़े। अब समय आ गया है कि सच में जान लिया जाए कि बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मारा था।

बाहुबली और देवसेना की प्रेम कहानी:

पिछली फिल्म में जहाँ शिवा और अवंतिका की प्रेमकथा देखने को मिली थी, इस बार बाहुबली और देवसेना की प्रेमकहानी देखने को मिलेगी। इस फिल्म में आपको यह भी पता चल जायेगा कि क्यों भल्लाल देव ने देवसेना को इतने सालों तक बंदी बनाये रखा

 

अब आप सोच रहे होंगे कि इतना सब बता दिया लेकिन यह तो बताया ही नहीं कि बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मारा था। तो आपको बता दूं कि जब आप फिल्म का इंतज़ार दो सालों तक कर सकते हैं तो अब तो फिल्म रिलीज भी हो गयी है। इस फिल्म के लिए सबने काफी मेहनत भी की है। इसलिए आपका इतना हक़ तो बनता है कि आप खुद ही सिका जवाब सिनेमाघरों में जाकर पायें। वहाँ इसका जवाब जानने में आपको मजा भी बहुत आएगा।

Back to top button