विशेष

महिला टीचर से संबंध बनाने के बाद स्टूडेंट ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई वजह

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शिक्षक और छात्र के पवित्र रिश्ते को तार तार करने का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक महिला शिक्षक ने अपने 16 साल के स्टूडेंट को पहले प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसके साथ कई दिनों तक शारीरिक संबंध बनाती रही। लेकिन जब छात्र को टीचर की असलियत पता चली तो उसने दुखी होकर सुसाइड कर लिया। मरने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा। ये सुसाइड नोट कोड वर्ड में लिखा था जिसे डिकोड करने में पुलिस को 5 दिन लग गए।

यह पूरा मामला बिलासपुर के तोरवा थाना इलाके का है। यहां अराधना एक्का नाम की एक महिला प्राइवेट स्कूल लोयला में केमेस्ट्री के रूप में काम करती है। इस महिला टीचर ने अपने 16 साल के स्टूडेंट को झूठे प्रेम जाल में फांस लिया। पहले वह छात्र को अश्लील वीडियो और फोटो भेजने लगी। फिर धीरे से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगी। इस तरह स्टूडेंट को अपनी टीचर से एकतरफा सच्चा प्यार हो गया था।

इस दौरान टीचर का अपने ही स्टाफ के दूसरे व्यक्ति से प्रेम प्रसंग हो गया। यह बात जब 16 वर्षीय स्टूडेंट को पता चली तो वह दुखी हो गया। उसने महिला टीचर को कई बार कॉल किया और बात करने की कोशिश की। लेकिन जब टीचर लगातार उसे नजरअंदाज करती रही और कोई जवाब नहीं दिया तो छात्र ने दुखी होकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार मृतक छात्र टेक्नोलॉजी का अच्छा जानकार था। उसने अपनी टीचर का मोबाइल, वॉट्सऐप और सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर रखा था। इसी से उसे टीचर के बारे में सारी जानकारी लग जाती थी। वह कब किस मर्द से मिलती थी और कहाँ जाती थी ये भी स्टूडेंट जानता था। सुसाइड नोट से पता चला कि टीचर जब मन चाहे स्टूडेंट का नंबर ब्लॉक कर देती थी। फिर जब उसे शारीरिक भूख मिटानी होती थी तो फिर से स्टूडेंट को बुलाया लेती थी।

इस तरह छात्र समझ गया था कि टीचर को उससे सच्चा प्यार नहीं है। वह बस अपनी हवस की भूख मिटाने के लिए उसका इस्तेमाल करती है। फिर जब टीचर का किसी और से लव अफेयर स्टार्ट हुआ तो वह और भी दुखी हो गया। टीचर इस स्टूडेंट से 18 मार्च को आखिरी बार मिलने गई थी। इसी के आधे घंटे बाद छात्र ने सुसाइड कर लिया।

इस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने महिला टीचर को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल वे इस मामले की और गहराई से जांच कर रही है।

Back to top button